Home Odd News पुल से कूदने वाला था एक युवक पर 13 ट्रक वालों ने...

पुल से कूदने वाला था एक युवक पर 13 ट्रक वालों ने मिलकर उसकी जान बचा ली

0

जिन्दगी से बढ़कर इस दुनिया में कुछ भी नहीं होता शायद यही वजह है एक अनमोल जीवन को बचाने के लिए 13 ट्रक ड्राइवर्स ने अपने ट्रक हाइवे पर एक साथ लगा दिए और एक युवक की जान बचाई. ये पूरा मामला अमेरिका का है जहां एक युवक आत्महत्या करने के इरादे से फु़टओवर ब्रिज से कूदने जा रहा था पर वहाँ मौजूद नागरिको ने स्टेट पुलिस की सहायता से उस युवक की जान बचा ली.

दरअसल  Michigan स्टेट पुलिस को 24 अप्रैल की रात को सूचना मिली जिसमें बताया गया  कि एक युवक फुटओवर ब्रिज से कूदकर आत्महत्या करने की कोशिश कर रहा है. सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत हरकत में आई और उसने हाईवे पर मौजूद अपने अधिकारियों को सचेत कर दिया. मौके पर पहुंचे पुलिसवालों ने हाईवे से गुजर रहे कुछ ट्रक डाइवर्स को इसमें मदद करने को कहा.

फिर क्या था,  देखते ही देखते 13 ट्रक लाइन से उस ब्रिज के नीचे लगा दिए गए, जहां वह युवक कूदने की कोशिश कर रहा था. इस तरह जमीन और युवक के बीच की दूरी कुछ कम हो गई, ताकि अगर युवक वहां से कूद भी जाए, तो उसकी जान बच सके.

हालांकि युवक कूदा नहीं, करीब 3 घंटों तक पुलिस अधिकारियों के समझाने के बाद युवक अपना फै़सला बदलने को तैयार हो गया. उसे अस्पताल पहुंचाया गया जहां उसकी काउंसलिंग की गई.

कुल मिलाकर ट्रक वालों का एक युवक की जान बचाने के लिए इस तरह एक साथ लग जाना सुखद लगता है वर्ना दुनिया में आज ऐसे लोगों की कमी नहीं है जो अपने ग़मों में ही इतने मशरूफ रहते हैं कि उन्हें दीन दुनिया से कोई सरोकार ही नहीं होता. कोई मरे या जिए, उनकी बला से.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here