जब दो साल के बच्चे ने अलमारी के नीचे दबे अपने जुड़वां...

जब दो साल के बच्चे ने अलमारी के नीचे दबे अपने जुड़वां भाई को बचाया

0
SHARE

पहली बात तो ये कि ये वीडियो सांस रोक कर देखना पड़ेगा. वैसे रोकने की जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि वीडियो में अलमारी के गिरते ही वह तो अपने आप रुक जायेगी. लेकिन यकीन मानिए, फिल्मों में आपने बहुत हैप्पी एंडिंग देखीं होंगी, पर असल हैप्पी एंडिंग क्या होती है इसकी रियल फीलिंग आपको इस वीडियो के अंत में आएगी.

यह एक सीसीटीवी वीडियो है. इसमें दो साल के दो बच्चे है जो कमरे में खेल रहे हैं. खेलते – खेलते वे कमरे में रखी ड्रेसिंग पर चढ़ने लगते हैं जो अचानक असंतुलित होकर उनके ऊपर गिर जाती है. एक बच्चा तो उसकी चपेट में आने से बच जाता है परन्तु दूसरा उसके नीचे दब जाता है.

यहाँ आपकी सांस रुक जाती है और सांस रोके-रोके ही आप अलमारी के नीचे दबे मासूम और उसके जीवन रक्षक दूसरे मासूम को देखते हैं जिसे पता ही नहीं है कि इस स्थिति में उसे करना क्या है ? वह घूम घूम कर देखता है कि क्या करना चाहिए. एक बार तो वह अलमारी के ऊपर ही चढ़ जाता है और तब आपका कलेजा हलक में आ जाता है.

फिर अचानक उसे कुछ सूझता है और वह पूरी ताकत से अलमारी को धकेलता है. एक बार … दो बार कोशिश करता है और आखिरकर नीचे दबा हुआ बच्चा बाहर आ जाता है. उस वक़्त आपको कैसा महसूस होगा ये आप इस वीडियो को देखने के बाद ही जान पायेंगे.

देखिये वीडियो –

भगवान का शुक्र है कि इन बच्चों के साथ कोई अनहोनी नहीं हुई लेकिन यह वीडियो उन माता-पिता के लिए एक सबक है जो घर में छोटे बच्चों को अकेला छोड़ कर चले जाते हैं.

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY