Home News 24 साल तक खोई हुई बेटी को लगातार खोजता रहा पिता, आखिर...

24 साल तक खोई हुई बेटी को लगातार खोजता रहा पिता, आखिर मिल गई

0

कहते हैं उम्मीद पर आसमान टिका होता है. एक बाप, जिसकी बेटी 3 साल की उम्र में ही खो गई थी, ने उम्मीद का दामन नहीं छोड़ा और अपनी खोज जारी रखी. आखिरकार 24 साल के लम्बे अंतराल के बाद उसकी बेटी मिल ही गई.

खबर चीन की है जो आज सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. Wang Qifeng उस समय मात्र 3 साल की थीं जब वे अपने माता पिता की फलों की दुकान के आसपास खेलते खेलते भटक गईं और खो गईं. उनके पिता Wang MingQing और माँ Liu Chenguing उन्हें हर जगह खोजा पर वे नहीं मिलीं. हफ्ते, महीने साल गुजर गए. पिता की खोज जारी रही पर खोई हुई बेटी का कहीं पता न चला.

उनके घर दूसरा बच्चा भी हो गया पर वे अपनी बेटी को फिर भी नहीं भूले और उसकी खोज जारी रखी. उन्होंने खोये हुए बच्चों से सम्बंधित तमाम संस्थाओं और वेबसाइटों से संपर्क किया परन्तु कोई नतीजा नहीं निकला. कई साल गुजर गए. इस दौरान कई लड़कियों ने उनसे संपर्क किया परन्तु डीएनए जांच के बाद पता चलता कि उनकी बेटी उनमें से कोई नहीं है.

आखिरकार पिता ने अपना कामधंधा छोड़ शहर में एक टैक्सी चलानी शुरू कर दी. इस उम्मीद में कि शायद कहीं उनकी बेटी कभी उनकी टैक्सी में बैठे या उसकी कोई खबर मिल जाए. टैक्सी में बैठने वाले मुसाफिरों को वे अपनी बेटी के बारे में बताते और उन्हें अपना नंबर देकर कहते कि कोई खबर मिले तो बताना.

फिर जैसे चमत्कार हुआ. एक स्केच आर्टिस्ट ने उनकी बेटी का एक अनुमानित चित्र बनाया कि आखिर अब वह कैसी दिखती होगी. इस चित्र को पूरे चीन में इन्टरनेट के माध्यम से फैलाया गया. फिर उन्हें Kang Ying नामक एक लड़की के बारे में पता चला जो लगभग उतने ही साल पहले खोई थी. डीएनए टेस्ट हुआ और आखिरकार उन्हें उनकी बेटी मिल गई.

Father’s 24-year search for missing daughter pays offCab driver Wang Mingqing from Chengdu, southwest China’s Sichuan…

Posted by People's Daily, China on Monday, April 2, 2018

इतने साल में Kang Ying की शादी हो चुकी थी और उसके बच्चे भी हो गए थे. वह अक्सर सोचती थी कि उसकी कोई माँ क्यों नहीं है. आखिरकार उसे न सिर्फ अपनी माँ बल्कि पूरा परिवार मिल गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here