Home News जिस गाँव में किसी को अंग्रेजी नहीं आती, उस गाँव का 3...

जिस गाँव में किसी को अंग्रेजी नहीं आती, उस गाँव का 3 साल का बच्चा ब्रिटिश लहजे में अंग्रेजी बोलता है

0

पुनर्जन्म एक ऐसी अवधारणा है जिसके बारे में दुनिया में अनादिकाल से बहस चलती आई है. कोई इसे मानता है और कोई नहीं मानता. पर गाहे बगाहे दुनिया के अलग अलग कोनों से ऐसी ख़बरें आती रहती हैं जिनका विज्ञान के पास  कोई जवाब नहीं होता.

ताज़ा मामला इजराइल के एक 3 वर्षीय बच्चे का है. यह बच्चा शुरू के दो साल तक तो कुछ नहीं बोला. फिर जब उसने धीरे धीरे बोलना शुरू किया तो गाँव की मातृभाषा के बजाय अंग्रेजी में बोलना शुरू किया. हैरानी की बात ये है कि इस बच्चे के परिवार तो छोडो, गाँव में भी कोई अंग्रेजी नहीं जानता. इस पूरे इलाके की मातृभाषा अरबी है.

OddityCentral

तीन साल का ओ’नील महमूद धड़ल्ले से ब्रिटिश लहजे में अंग्रेजी बोलता है और इस बात ने उसके परिवार या गाँव को ही नहीं, इजराइली मीडिया को भी हैरान कर दिया है. और अंग्रेजी भी ऐसी वैसी नहीं, बाकायदा मुहावरेदार बोलता है. “My dear” और “Oh my goodness” जैसे वाक्यांशों का बात बात में प्रयोग करता है जिनका कि उसके गाँव में कोई मतलब भी नहीं जानता. इजराइली टीवी ने इस बच्चे के प्रकरण को टीवी पर भी दिखाया है.

פנים אמיתיות – תעלומת הילד הדרוזי

הסיפור שישאיר אתכם ללא מילים!הוא לא הוציא מילה עד גיל שנתיים וחצי, ואז ביום אחד – פתח את הפה והחל לדבר אנגלית שוטפת במבטא בריטי! משפחתו בכלל לא יודעת את השפה, ולאף אחד אין הסבר הגיוני. פנים אמיתיות עם אמנון לוי – חמישי אחרי החדשות בערוץ עשר. לקטעים נוספים>>>www.10.tv/panim

ערוץ עשר‎ ಅವರಿಂದ ಈ ದಿನದಂದು ಪೋಸ್ಟ್ ಮಾಡಲಾಗಿದೆ 29 ಮೇ 2018

पहले पहल जब बच्चे ने बोलना शुरू किया तो घरवालों को उसकी भाषा समझ में नहीं आती थी क्योंकि वे लोग अंग्रेजी के नाम पर ‘यस’ और ‘ओके’ से ज्यादा कुछ नहीं जानते. फिर उन्होंने बच्चे को एक स्पीच थेरापिस्ट को दिखाया तो पता चला कि बच्चे को कोई समस्या नहीं है बल्कि वह अरबी के बजाये अंग्रेजी बोलता है.

परिवार को जब यह पता चला तो वे हैरान रह गए क्योंकि उनके परिवार या गाँव में किसी को अंग्रेजी नहीं आती और इस बच्चे को वे किसी भी ऐसी जगह लेकर नहीं गए जहां अंग्रेजी बोली जाती हो. एक और हैरान करने वाली बात यह है कि कोई भी बच्चा जिस जगह जगह पलता बढ़ता है वहाँ की भाषा का ज्ञान उसे सबसे पहले और सबसे ज्यादा होता है. इस बच्चे के मामले में उल्टा है. उसका अरबी शब्दों का ज्ञान बेहद कम है जबकि उसके आसपास के सभी लोग अरबी बोलते हैं.

Subscribe Gustakhi Maaf's YouTube channel to watch our hillarious videos. Click the button -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here