चार बोतल बीयर (Hindi Joke)

चार बोतल बीयर (Hindi Joke)

0
SHARE

दो दोस्त बबलू और मंगलू पार्क के एक कोने में बैठे बीयर पी रहे थे. तभी उन्हें सामने से अपना एक और दोस्त पप्पू आता दिखाई दिया जो सीधा उन्हीं की ओर आ रहा था.

पप्पू को देखकर बबलू और मंगलू ने फ़ौरन बीयर की बोतलें झाडी में छुपा दीं और चुपचाप नमकीन खाने लगे.

पप्पू पास आकर बोला – “अरे तुम दोनों यहाँ हो ! बहुत अच्छा हुआ जो तुम मिल गए … दरअसल मैं चार बीयर की बोतलें लेकर आया था और साथ देने के लिए किसी को ढूंढ रहा था. आओ अब हम तीनों मिलकर बीयर पीते हैं !”

पप्पू की बात सुनकर बबलू और मंगलू ने एक दूसरे की तरफ देखा और उन्हें शर्म आई कि जिसको देखकर हमने बोतलें छुपा दीं वही भलामानस हमें खुद बीयर ऑफर कर रहा है.

दोनों एक साथ बोले – “अरे नहीं यार, बीयर हमारे पास भी है, झाड़ी में रख दी थी ताकि गरम न हो जाए. पहले हमारी वाली ख़तम करते हैं फिर तुम्हारी वाली खोलेंगे.”

पप्पू – “ठीक है यारो … जैसी तुम्हारी मर्जी.”

और फिर तीनों ने मिलकर मजे से बीयर पी. जब बबलू और मंगलू की बोतलें ख़तम हो गईं तो पप्पू उठा और “सू-सू कर के आता हूँ” कहकर चला गया.

जब काफी देर हो गई और पप्पू नहीं लौटा तो बबलू और मंगलू का माथा ठनका. उन्होंने पप्पू का थैला खोल कर देखा तो उसमें 4 खाली बोतलें रखी हुईं थीं.

दोनों ठगे से रह गए. फिर सोचा कि चलो खाली बोतलें ही बेच देते हैं, बीड़ी बंडल के पैसे ही मिल जायेंगे.

वे बोतलें लेकर चलने ही वाले थे कि तभी कचरा बीनने वाला लड़का आ गया और बोतलों का थैला उनके हाथ से छीनते हुए बोला – “भाईसाब ये बोतलें मेरी हैं, आपका दोस्त मांगकर लाया था. कह रहा था कि तू थोड़ी देर के लिए ये चार खाली बोतलें मुझे दे दे तो मैं तुझे इनके साथ चार बोतलें और दूंगा…”

और फिर उसने अपनी के साथ बबलू मंगलू की चार बोतलें भी उठाई और चलता बना.

Moral : अगर आप कमीने हैं तो आपके दोस्त भी कमीने ही होंगे !

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY