चंद दिनों की मेहमान, 5 साल की नन्ही दुल्हन की हुई बेस्ट...

चंद दिनों की मेहमान, 5 साल की नन्ही दुल्हन की हुई बेस्ट फ्रेंड से शादी, क्योंकि यही उसकी अंतिम इच्छा थी

0
SHARE

जिंदगी कई बार भावुक कर देती है. कभी कभी ऐसे पल आते हैं जब पलकें अपने आप भीग जाती हैं. ईश्वर से सवाल करने को दिल करता है कि वह इतना निष्ठुर क्यों है ? जब इतनी जल्दी वापस लेना होता है तो फिर देता ही क्यों है ? 5 साल की इस बच्ची के बारे में जानेंगे तो आपके दिमाग में भी कुछ ऐसे ही ख़याल आयेंगे.
नीचे तस्वीर में आप दुल्हन जैसी सजी जिस बच्ची को देख रहे हैं, वह यूँ ही नहीं सजी है. वह सचमुच दुल्हन बनी है. उसकी शादी हो रही है अपने बेस्ट फ्रेंड के साथ.

लेकिन इतनी छोटी उम्र में शादी ?
तो इसकी वजह ये है कि अब उसके पास जीने के लिए उम्र बची ही नहीं है. शादी इसलिए कराई जा रही है क्योंकि ये उसकी अंतिम इच्छा है.
Eileidh Paterson नाम की ये मासूम परी neuroblastoma नामक एक गंभीर बीमारी से ग्रसित है जो उसे कुछ ही दिनों में मार डालने वाली है.

बेबस मातापिता उसे काल के क्रूर हाथों से नहीं बचा सकते पर मरने से पहले उसकी हर वह इच्छा पूरी करना चाहते हैं जो वे कर सकते हैं. ऐसी ही उसकी एक इच्छा थी अपने बेस्ट फ्रेंड 6 साल के Harrison से शादी करना.

5 साल की नन्ही सी उम्र में ये बच्ची शादी के मायने भी नहीं समझती पर उसे दुल्हन बनने का शौक है. शायद किसी की शादी होते देखी होगी तो उसके दिल में दुल्हन बनने का ख्वाब पल गया. और दूल्हा भी उसने खुद तय कर लिया. अपना बेस्ट फ्रेंड Harrison, जो उससे सिर्फ एक साल बड़ा है.
खैर, बच्ची की अंतिम इच्छा का सम्मान करते हुए शादी हुई और खूब धूमधाम से हुई. सारे रस्मोरिवाज निभाये गए. करीब 200 लोगों ने इस शादी में भाग लिया. कुछ लोग तो सैकड़ों मील दूर से भी इस अनोखी शादी में शामिल होने आये.
जैसा कि आप तस्वीरों में देख सकते हैं, बीमार होने के बावजूद पूरी शादी के दौरान बच्ची काफी खुश नजर आई. उधर दूल्हा बने Harisson के लिए ये सब कुछ नया था क्योंकि वे इससे पहले किसी शादी में गए ही नहीं थे.

उत्तरी स्कॉटलैंड के Forres Morray में हुई इस शादी की तस्वीरें जब सोशल मीडिया पर आईं तो पत्थर दिल लोगों के भी आँसू निकल आये. हर कोई बस यही चाहता है कि ईश्वर करे इस बच्ची को कुछ न हो.

(Source : Metro)

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY