Home Puzzles & Brain Teasers लडकियां छह और पैर सिर्फ दस, इस राज का पता लगाओ तो...

लडकियां छह और पैर सिर्फ दस, इस राज का पता लगाओ तो जानें

0

पिछला साल  जाते-जाते एक और optical illusion वाली तस्वीर देकर गया है जिसे देखने के बाद अच्छे-अच्छों के दिमाग का दही हो गया है.

ये एक क्रिसमस पार्टी की तस्वीर है जिसमें छह लडकियां दिखाई दे रही हैं. देखने में ये बड़ी आम सी तस्वीर लगती है लेकिन इसमें एक बड़ा भयंकर सा लोचा है.

लोचा शुरू होता है जब आप इन लड़कियों के पैरों की संख्या गिनेंगे. लडकियां 6 हैं तो पैरों की संख्या 12 होनी चाहिए लेकिन तस्वीर में सिर्फ 10 ही पैर दिखाई दे रहे हैं.

तस्वीर गौर से देखने पर भी समझ में नहीं आता कि आखिर किस लड़की के पैर गायब हैं. पहले तो ज्यादातर लोगों ने इसे कोई भुतहा तस्वीर समझा लेकिन बाल में से भी खाल निकाल लेने वाले लोगों की दुनिया में कोई कमी नहीं है. आखिर उन्होंने लोचा ढूंढ ही लिया.

अब ज़रा इस तस्वीर को गौर से देखिये जिसमें हमने शुरू की तीन लड़कियों को लाल, नीले और पीले घेरे में दिखाया है. लोचा भी इन्हीं तीन लड़कियों के बीच छुपा हुआ है-
BusinessInsider
दरअसल नीले घेरे वाली लड़की ने ठीक उसी कलर की जीन्स पहन रखी है जैसी कि लाल घेरे वाली ने पहन रखी है. लाल घेरे वाली लड़की के पैरों की आड़ में नीले घेरे वाली लड़की के पैर छुपे हुए हैं, जैसा कि थोडा और ज़ूम करने पर इस तस्वीर में देखा जा सकता है –

तो उठ गया न राज़ से पर्दा ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here