इन जनाब की उम्र है 6 साल और कमाई है 70 करोड़...

इन जनाब की उम्र है 6 साल और कमाई है 70 करोड़ सालाना

0
SHARE

लक्ष्मी मैया कब किस पर और कैसे मेहरबान हो जाएँ कोई नहीं जानता. 6 साल का एक बालक इन दिनों पूरी दुनिया में मशहूर हो रहा है. वजह है कि इतनी छोटी उम्र में ही इन्होने अपनी पहली कमाई ही इतनी कर ली है, इतनी कर ली है कि जितनी इस धरा पर रहने वाले अधिकाँश मनुष्य पूरी ज़िन्दगी में भी नहीं कर पाते हैं. जी हाँ, इस बालक ने अपनी कमाई के पहले साल में ही 11 मिलियन डॉलर (भारतीय रुपयों में लगभग 70 करोड़ ) कमाए हैं.

फोर्ब्स मैगज़ीन ने हाल ही में दुनिया टॉप 10 यूट्यूबर्स की लिस्ट जारी की है उसमें रयान नामक ये बालक भी 8वें नंबर पर है. अब आप सोच रहे होंगे कि 6 साल के ये बड़े आदमी आखिर ऐसा करते क्या हैं जो इन्हें इतनी कमाई हो गई ? तो भाईसाब, ये वही करते हैं जो इस उम्र के बच्चे करते हैं.

जी हाँ, ये खिलौनों से खेलते हैं. बस एक काम ज्यादा करते हैं और वह ये कि खेलने के साथ साथ खिलौनों का रिव्यु भी करते हैं. इनके ये रिव्यु के वीडियो यूट्यूब पर डाले जाते हैं जो इतने पॉपुलर हैं कि इन्हें छप्परफाड़ कमाई करवा रहे हैं.

रयान के चैनल पर 10 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं और इस साल इनके व्यूज 8 बिलियन से भी ज्यादा हुए हैं. हालत ये है कि अब रयान की देखादेखी दुनिया के तमाम बच्चों ने खिलौनों के रिव्यु चैनल शुरू कर दिए हैं हालांकि पॉपुलैरिटी के मामले में रयान अभी भी उन सबसे बहुत आगे हैं.

रयान अमरीका के रहने वाले हैं पर प्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए इनके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है. आप भी देखिये इनका एक वीडियो, शायद कुछ प्रेरणा मिल जाए –

वैसे आप चाहें तो हमारा यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब कर सकते हैं.

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY