Home Entertainment बॉलीवुड के 8 सबसे फेमस दामाद जिनकी ससुराल बड़े फ़िल्मी खानदानों में...

बॉलीवुड के 8 सबसे फेमस दामाद जिनकी ससुराल बड़े फ़िल्मी खानदानों में है

0

बॉलीवुड के कई अभिनेता ऐसे भी हैं जो सिर्फ अपने अभिनय के लिए नहीं बल्कि बड़े फ़िल्मी खानदानों के दामाद होने की वजह से भी प्रसिद्ध हैं. इनमें से कुछ ने अपनी प्रतिभा के दम पर एक अलग मुकाम हासिल किया तो कुछ का करियर ज्यादा लम्बा नहीं चल पाया. आज हम आपको बॉलीवुड के 8 ऐसे ही दामादों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने बीते जमाने के सुपरस्टार हीरो/हीरोइनों और निर्देशकों की बेटियों से शादी की.

#1. कुनाल खेमू 

Photo : Youtube

बॉलीवुड में बतौर एक्टर कुनाल खेमू ने अपनी उम्र से 5 साल बड़ी सोहा अली खान के साथ जनवरी 2015 में शादी रचाई. सोहा अली खान बीते जमाने की मशहूर अभिनेत्री शर्मीला टैगोर की बेटी और सैफ अली खान की बहिन हैं. साल 2009 में आई फिल्म ‘ढूँढते रह जाओगे’ की शूटिंग के दौरान इन दोनों ने एक दूसरे के लिए अपनी फीलिंग्स ज़ाहिर की. और अपने प्यार का इजहार किया. दो साल साथ रहने के बाद साल 2014 में कुनाल ने सोहा को पेरिस में शादी के लिए प्रोपोज किया. और आखिर कर दोनों ने शादी कर एक नयी जिन्दगी की शुरूआत की.

#2. कुनाल कपूर 

Photo : Dailypost

इनके बारे में शायद आपको ये पता न हो पर ये बॉलीवुड का सबसे मशहूर खानदान कहे जाने वाले बच्चन खानदान के दामाद हैं. इन्होने अमिताभ बच्चन के भाई अजिताभ बच्चन की बेटी नैना बच्चन से शादी की है. कुणाल कपूर ने अपने फ़िल्मी कैरियर की शूरुआत फिल्म ” रंग दे बसंती ” से की थी जो कि काफी हिट रही थी.

#3. अक्षय कुमार

Photo : Scoopwhoop

देखा जाए तो इस लिस्ट में सबसे फेमस दामाद अपने ‘खिलाड़ी भैया’ यानी अक्षय कुमार ही हैं. उन्होंने बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार कहे जाने वाले राजेश खन्ना और अभिनेत्री डिंपल कपाडिया की बेटी ट्विंकल खन्ना से शादी की. हालांकि अक्षय ने अपनी मेहनत के बल पर इंडस्ट्री में अपना एक ख़ास मुकाम बनाया और आज वे बॉलीवुड के चोटी के अभिनेताओं में गिने जाते हैं. अक्षय कुमार ने 2001 में शादी की थी और तब से ये दोनों अपनी वैवाहिक जीवन को अच्छी तरह से गुजार रहे है.

#4. धनुष

Photo : Fanpop

“कोलावेरी डी” गाने से सारी दुनिया में अपनी एक अलग तरह की पहचान बनाने वाले धनुष,  साउथ फिल्म इंडस्ट्री के भगवान कहे जाने वाले रजनीकांत के दामाद हैं. बॉलीवुड में फिल्म ” राँझना” से अपना डेब्यू करने वाले धनुष और रजनीकांत की बेटी ऐश्वर्या की शादी साल 2004 में हुयी थी जबसे यह दोनों कपल अपने रोमांटिक अंदाज के लिए आज भी पूरे साउथ में प्रसिद्ध है.

#5. फरदीन खान 

Photo : Indainexpress

दिग्गज अभिनेता फिरोज खान के बेटे फरदीन खान ने साल 2005 में 70 के दशक की सबसे मशहूर फिल्म अभिनेत्री मुमताज की बेटी नताशा से शादी की थी. आपको जानकारी के लिए बता दे कि फरदीन ने साल 1998 में आयी बॉलीवुड फिल्म “प्रेम अगन ” से अपने बॉलीवुड कैरियर की शुरूआत की थी.

#6. कुमार गौरव 

Photo : Masalaanews

अपने जमाने के सुपरस्टार राजेन्द्र कुमार के बेटे कुमार गौरव ने सुनील दत्त की बेटी नम्रता दत्त से शादी की थी. साल 1981 में आयी बॉलीवुड फिल्म “लव स्टोरी ” से अपनी फ़िल्मी कैरियर की शुरुआत करने वाले कुमार गौरव का फ़िल्मी करियर उतना अच्छा नहीं चला पर पर उनकी पहली फिल्म ने ही उन्हें जो शोहरत दिलवाई वह आज तक कायम है.

#7. अजय देवगन 

Photo : Indiatv

बॉलीवुड के सिंघम यानी कि अजय देवगन मशहूर डायरेक्टर सोमू मुखर्जी के दमांद है. साल 1999 में इन्होने सोमू मुखर्जी की बेटी काजोल से शादी की थी. काजोल और अजय देवगन की मुलाकात बॉलीवुड फिल्म गुंडाराज से हुयी थी उसके बाद से ये कपल लगभग 4 सालो तक एक दुसरे को डेट करते रहे और अंततः शादी कर हमेशा के लिए एक हो गए. इस कपल के दो बच्चे भी है.

#8. शरमन जोशी 

Photo : Bridalbox

‘3 इडियट्स’ के तीसरे इडियट और बॉलीवुड के सबसे स्वीट एक्टर शरमन ने साल 2002 में प्रेरणा चोपड़ा से शादी की थी और आपको शायद पता न हो कि प्रेरणा बॉलीवुड के मशहूर विलेन प्रेम चोपड़ा की बेटी हैं. जी हाँ, शर्मन जोशी प्रेम चोपड़ा के दामाद हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here