इन 9 Couples ने अपनी शादी के लिए ऐसी जगहें चुनी कि...

इन 9 Couples ने अपनी शादी के लिए ऐसी जगहें चुनी कि उनकी शादी खबर बन गई

0
SHARE
शादी अब सिर्फ एक संस्कार भर नहीं रही, अब वह एक इवेंट हो गई है जिसे हर कोई यादगार बनाना चाहता है. पुरानी परम्पराओं के आधार पर शादी करना अब ख़त्म होता जा रहा है और लोग नई नई क्रिएटिव एक्टिविटीज अपनी शादी में करने को तरजीह देने लगे हैं. इस पोस्ट में हम आपको ऐसे 10 युगलों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने शादी तो की लेकिन ऐसी ऐसी विचित्र जगहों पर जाकर की कि उनकी शादी एक खबर बन गई.

#1 माउंट एवेरेस्ट पर जाकर की शादी

James Sissom और Ashley Schmieder नामक इस दूल्हा दुल्हन ने 17600 फीट की ऊँचाई पर माउंट एवेरेस्ट पर जाकर शादी की. इनकी शादी इसी साल यानी मार्च 2017 में हुई थी और मीडिया में काफी चर्चा में रही थी.

#2 हवाई जहाज़ों के ऊपर खड़े होकर की शादी

2008 में इंग्लैंड में हुई इस बेहद दुस्साहसी शादी में दूल्हे 24 साल के Derren McWalters और दुल्हन 23 साल कि Katie Hodgson ने तीन हवाई जहाज़ों का इंतजाम किया और उनके ऊपर खड़े होकर शादी की.

सबसे आगे और बीच में चल रहे प्लेन पर George Bringham सवार थे जिन्होंने ये शादी कराई. शादी की रस्में पूरी करने के लिए लाउड स्पीकर का सहारा लिया गया.

#3 कब्रिस्तान में शादी

2012 में Minnesota (USA) में हुई या शादी कब्रिस्तान में हुई. Diane Waller और Randy Kjarland नामक ये दूल्हा दुल्हन चाहते थे कि उनकी शादी उनके मातापिता के सामने हो जो कि इस दुनिया में नहीं थे. लिहाज़ा दोनों ने ऑस्टिन शहर के Oakwood Cemetery में शादी करने का फैसला किया जहां उनके पेरेंट्स को दफनाया गया था.

#4 पुल के ऊपर शादी

ऑस्ट्रेलिया के Jarred Wallace और उनकी प्रेमिका Samantha को एक पुराना पुल इतना पसंद आया कि उन्होंने अपनी शादी उसी पुल के ऊपर की. 1897 में बना ये पुल Waitara’s Bertrand Rd. Bridge के नाम से   जाना जाता है.

#5 पानी के भीतर शादी

2015 में मिआमी के एक युगल Kimberly Triolet और Jorge Rodriguez ने पानी के भीतर शादी की. इसके लिए वे समुद्र तट से 5 मील भीतर 25 फीट गहरे पानी में स्थित जीसस क्राइस्ट की मूर्ति के समक्ष गए और वहीं शादी की.

#6 तापमान -30 डिग्री सेल्सियस में जाकर की शादी

एक रूसी युगल को न जाने कितनी गर्मी लग रही थी कि उन्होंने शादी के लिए ऐसी जगह चुनी जहां तापमान -30 डिग्री सेल्सियस था. वहां भी उन्होंने लगभग निर्वस्त्र होकर शादी की. Sergei Kaunov और Irina Kuzmenko की ये शादी 2011    में साइबेरियाई शहर Krasnoyarsk में संपन्न हुई.

#7 Apple के स्टोर में शादी

अमेरिका का एक प्रेमी जोड़ा Apple के प्रोडक्ट्स का इतना दीवाना था कि उन्हें शादी करने के लिए सबसे उपयुक्त जगह एक Apple Store ही लगी. Josh और Ting Li की ये शादी 2010 में ‘iDo’ नामक एक Apple Store में हुई. एक और ख़ास बात ये थी कि शादी कराने के लिए जो पादरी आया था वह स्टीव जॉब्स की वेशभूषा में था और शादी की रस्में भी iPhone से पूरी की गईं.

#8 पहली बार जहां मिले थे वहीं जाकर की शादी

केलिफोर्निया के Robert और Meredith Bonilla शहर के एक सुपरस्टोर के फ़ूड सेक्शन में मिले थे. प्यार परवान चढ़ा और दोनों ने   शादी का फैसला किया. 2015 में दोनों ने Costco नामक उसी सुपरस्टोर के फ़ूड सेक्शन में जाकर शादी की.

#9 रोलर कोस्टर में की शादी

अब बताइये रोलर कोस्टर भी कोई जगह है शादी करने की ? पर Ohio के एक कपल को सनक सवार हुई कि शादी करेंगे तो रोलर कोस्टर पर ही. फिर क्या था, मिलेनियम फाॅर्स नामक रोलर कोस्टर पर हिचकोले खाते हुए शादी की.

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY