99 साल की महिला की जेल जाने की थी ख्वाहिश, पुलिस ने...

99 साल की महिला की जेल जाने की थी ख्वाहिश, पुलिस ने पूरी की

0
SHARE

हर किसी की ज़िन्दगी में कुछ इच्छाएं होती हैं जिन्हें इंसान मरने से पहले पूरा करना चाहता है. लेकिन नीदरलैंड्स की 99 साल की एक दादी माँ की एक अधूरी इच्छा ऐसी थी जिसे सुनकर आपको हँसी आ जायेगी, हालांकि उनकी ये इच्छा पूरी कर दी गई है.

दरअसल नीदरलैंड्स की एक महिला एनी, जिनकी उम्र 99 साल की हो चुकी है गिरफ्तार होकर जेल जाना चाहती थीं. ज़िन्दगी में कभी ऐसा मौका नहीं आया कि उन्हें गिरफ्तार होकर जेल जाना पड़ा हो, लेकिन उनकी तमन्ना थी कि वे जेल जाने का अनुभव करें.

दादी की इस इच्छा को पूरी करवाया उनकी पोती ने. पोती ने पुलिस के पास जाकर कहा कि उनकी वयोवृद्ध दादी मरने से पहले एक बार जेल जाने का अनुभव करना चाहती हैं, तो आप उन्हें कुछ समय के लिए जेल में बंद कर दें.

पुलिसवालों के लिए ये अजीबोगरीब आग्रह था, आखिर किसी को भी बिना अपराध जेल में कैसे डाल दें, परन्तु फिर उन्होंने भी वयोवृद्ध महिला की इच्छा का सम्मान करते हुए इसे एक खेल के रूप में ही लिया और उनकी इच्छा पूरी की.

पुलिस ने एनी को बाकायदा हथकड़ी पहनाई और कुछ समय के लिए जेल की कोठरी में बंद किया. मुस्कुराती हुई एनी ने अपने इस अनुभव की खूब फोटो खिंचवाईं जिन्हें पुलिस ने अपने सोशल पेज पर शेयर किया.

ग़ालिब ने बिलकुल दुरुस्त कहा है …..

“हज़ारों ख्वाहिशें ऐसीं कि हर ख्वाहिश पे दम निकले,
बहुत निकले मेरे अरमां, लेकिन फिर भी कम निकले”

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY