सुकमा हमले में शहीद हुए हर जवान के परिवार को अक्षयकुमार ने...

सुकमा हमले में शहीद हुए हर जवान के परिवार को अक्षयकुमार ने दी 9 लाख की मदद

0
SHARE

छत्‍तीसगढ़ के सुकमा में 11 मार्च को हुए नक्सली हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के 12 जवानों के परिवारों की मदद के लिए अभिनेता अक्षयकुमार ने जो कुछ किया है उससे देश के हर एक नागरिक को प्रेरणा लेने की जरूरत है. उन्होंने हर शहीद के परिवार को 9 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने का फैसला किया और इस तरह कुल एक करोड़ आठ लाख रुपये शहीदों के परिवारों को सौंपे हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जैसे ही अक्षयकुमार को इस दुखद घटना के बारे में पता चला उन्होंने तुरंत केंद्रीय गृह मंत्रालय से संपर्क कर शहीदों के परिवारों के बैंक अकाउंट नंबर देने की अपील की ताकि वह उनकी कुछ मदद कर सकें.

गृह मंत्रालय ने अक्षय की अपील को स्वीकार करते हुए CRPF को शहीद जवानों के परिवारों के बैंक अकाउंट नंबर उनसे शेयर करने को कहा. नंबर मिलते ही अक्षयकुमार ने सभी खातों में 9-9 लाख रुपये बुधवार को जमा करा दिए.

आपको बता दें कि 11 मार्च को, पांच राज्‍यों में मतगणना के दौरान ही सुकमा में जवानों पर हमले की खबर आई थी. इस हमले में सीआरपीएफ की 219वीं बटालियन के 12 जवान शहीद हो गए थे जबकि तीन अन्य जवान घायल हो गए थे. हमले से दुखी सीआरपीएफ के करीब तीन लाख जवानों ने इस साल होली न मनाने का फैसला किया था. केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी इस हमले के चलते होली नहीं मनाने का निर्णय लिया था.

अक्षयकुमार न सिर्फ अपनी फिल्मों में देशभक्त किरदारों में नजर आते रहे हैं बल्कि असल जिंदगी में भी ऐसे काम करते रहते हैं जो देश और सैनिकों के प्रति उनके मन में जो सम्मान है उसे प्रकट करते है. ये सच है कि गई हुई जिंदगियां वापस नहीं लाई जा सकतीं, लेकिन उनके पीछे छूट गए परिजनों की सहायता करना देश के हर एक नागरिक का कर्त्तव्य है और इसे अक्षयकुमार ने बखूबी समझा है.


(Story Source : HT)

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY