अमिताभ बच्चन ने जारी की अपनी वसीयत, लिखा कुछ ऐसा कि तारीफ़...

अमिताभ बच्चन ने जारी की अपनी वसीयत, लिखा कुछ ऐसा कि तारीफ़ किये बिना नहीं रह पायेंगे आप

0
SHARE

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन अक्सर समाज को प्रेरणा देने वाले सन्देश जारी करते रहते हैं. हाल ही में उन्होंने अपने मरने के बाद अपनी संपत्ति के बंटवारे के सम्बन्ध में सार्वजनिक रूप से एलान कर दिया. उन्होंने कहा कि उनके मरने के बाद उनकी संपत्ति उनके बेटे अभिषेक बच्चन और उनकी बेटी श्वेता बच्चन नंदा में सामान रूप से बाँट दी जाए.

अमिताभ बच्चन ने यह घोषणा सोशल मीडिया पर हाथ में प्लेकार्ड लेकर एक तस्वीर जारी करके की है. इसमें साफ़ शब्दों में लिखा हुआ है कि “मेरे मरने के बाद मेरी संपत्ति मेरी पुत्री और मेरे पुत्र के बीच समान रूप से बाँट दी जाए”.

अमिताभ बच्चन की इस घोषणा की पूरे देश में सराहना हो रही हैं क्योंकि आमतौर पर भारत में पिता की संपत्ति पुत्र को ही मिलती रही है. ऐसे बहुत कम मामले होते हैं जब बेटी को भी पिता की संपत्ति में हक़ मिला हो. इसीलिए लैंगिक समानता को बढ़ावा देने वाली अमिताभ बच्चन की इस पहल को सोशल मीडिया में हाथोंहाथ लिया गया है.

खुद अमिताभ बच्चन ने भी हाथ में लिए प्लेकार्ड में #GenderEquality और #WeAreEqual को उल्लेखित किया है. हालांकि अभी महिला दिवस आने में वक़्त हैं लेकिन उससे पहले ही अमिताभ की इस घोषणा को नारी सशक्तिकरण की दिशा में एक ठोस प्रयास के रूप में देखा जा रहा है.

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY