Home News कुमार विश्वास ने अमिताभ बच्चन को भिजवाये 32 रुपये

कुमार विश्वास ने अमिताभ बच्चन को भिजवाये 32 रुपये

0
बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और कवि डॉ. कुमार विश्वास के बीच ट्विटर पर तनातनी का मामला सामने आया है. विवाद अमिताभ के पिता हरिवंशराय बच्चन की एक कविता को लेकर है जिसे कुमार विश्वास ने एक वीडियो में गाकर यूट्यूब पर पोस्ट किया था.
‘नीड़ का निर्माण फिर फिर’ शीर्षक वाली इस कविता के वीडियो के सम्बन्ध में जब अमिताभ बच्चन को जानकारी हुई तो उन्होंने ट्वीट करके इसे कॉपीराइट का उल्लंघन बताया और कहा कि उनकी लीगल टीम इसके खिलाफ एक्शन लेगी.

अमिताभ बच्चन के इस ट्वीट के जवाब में कुमार विश्वास ने लिखा कि उन्हें अन्य कवियों और उनके परिवारों से प्रशसा मिली है लेकिन आपकी ओर से लीगल नोटिस. लिहाजा वह वीडियो हटा रहे हैं और उससे कमाए 32 रुपये उन्हें भिजवा रहे हैं.

हालांकि अमिताभ बच्चन के इस ट्वीट के बाद लोग कुमार विश्वास के समर्थन में उतर आये हैं. कुछ का कहना है कि अमिताभ बच्चन जैसे बड़े आदमी को ये छोटी हरकत शोभा नहीं देती तो किसी ने कहा कि हरिवंश राय बच्चन पूरे देश के हैं  और कुमार विश्वास ने उनकी कविता गाकर कुछ गलत नहीं किया है.
हालांकि कुछ लोग अमिताभ के समर्थन में भी हैं और उनका कहना है कि हरिवंश राय बच्चन अमिताभ के पिता हैं और उनकी कविताओं पर उनका पूरा कॉपीराइट बनता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here