Home News कभी भी सचिन का मैच देखने स्टेडियम नहीं आईं अंजलि तेंदुलकर, वजह...

कभी भी सचिन का मैच देखने स्टेडियम नहीं आईं अंजलि तेंदुलकर, वजह हैरान कर देगी

0

क्रिकेट हम सभी देखते हैं. टीवी पर मैच देखते समय आपने ध्यान दिया होगा कि कभी कभी कैमरा पवेलियन की तरफ जाता है और वहाँ यदि आपने ध्यान दिया होगा तो आपको कई खिलाड़ियों की पत्नियां भी बैठी हुई दिखाई दी होंगी. आपने देखा होगा कि कप्तान विराट कोहली की पत्नी अनुष्का और उपकप्तान रोहित शर्मा की पत्नी अक्सर अपने पतियों को चीयर करने के लिए स्टेडियम में दिखाई देती हैं. अन्य खिलाड़ियों की पत्नियों को भी स्टेडियम में अपने पतियों को चीयर करते हुए देखा गया है.

लेकिन क्या आप जानते हैं कि भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे बड़े क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की पत्नी कभी भी उनका मैच देखने स्टेडियम नहीं आईं ?

इस बात का खुलासा खुद सचिन तेंदुलकर ने गौरव कपूर के प्रसिद्ध टॉक शो ‘ब्रेकफास्ट विथ चैंपियंस’ में किया है. इस शो में सचिन ने अपनी प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ से जुडी कई बातें शेयर कीं जिनमें से एक यह बात भी थी कि उनकी पत्नी अंजलि तेंदुलकर कभी भी उनका मैच देखने स्टेडियम नहीं आईं.

सचिन ने शो में जो कुछ बताया उससे यही जाहिर होता है कि अंजलि तेंदुलकर के स्टेडियम में मैच देखने न आने के पीछे कोई ख़ास वजह नहीं बल्कि महज अंधविश्वास है. उन्होंने बताया कि एक बार 2004 में वे ऑस्ट्रेलिया दौरे पर थे तब अंजलि स्टेडियम आईं थीं. ब्रेट ली गेंदबाजी कर रहे थे. गेंद ने बल्ले का किनारा लिया और विकेट कीपर ने कैच लपक लिया. यह देखकर अंजलि उठीं और चली गईं. इसके बाद वो फिर कभी स्टेडियम में उनका खेल देखने नहीं आती थीं.

दूसरी बार वो सिर्फ तब आईं जब उनके करियर का आखिरी टेस्ट मैच था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here