Home News जब बाइक सवार के सामने हाथ जोड़कर खड़ा हो गया पुलिस इंस्पेक्टर,...

जब बाइक सवार के सामने हाथ जोड़कर खड़ा हो गया पुलिस इंस्पेक्टर, फोटो हुई वायरल

0

इसमें कोई दो राय नहीं कि लोग यदि ट्रैफिक के नियमों का ठीक से पालन करना सीख जाएँ तो देश में होने वाली सड़क दुर्घटनाओं की संख्या नगण्य रह जाए. पर अफ़सोस, सरकार और पुलिस के लाख प्रयासों के बावजूद लोग स्वेच्छा से तो कभी ट्रैफिक रूल्स का पालन करते ही नहीं, बल्कि पुलिस की आँखों के सामने भी ढिठाई दिखाने से नहीं चूकते.

आंध्रप्रदेश के एक पुलिस वाले की तस्वीर हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हुई है जिसमें वह एक बाइक सवार के सामने हाथ जोड़कर खड़ा दिखाई दे रहा है. ये एक ऐसी तस्वीर है जो अपने आप ही बहुत कुछ कहती है. एक बाइक, उस पर पांच लोग सवार हैं और साथ में पीछे बैठी महिला सामान भी पकडे हुए है. किसी के भी सर पर हेलमेट नहीं है. अब ऐसे महान लोगों के सामने पुलिस हाथ न जोड़े तो क्या करे ?

ये तस्वीर एक आईपीएस अफसर द्वारा अपने ट्विटर हैंडल से शेयर की गई है. अफसर ने साथ में लिखा है “आखिर वह (इंस्पेक्टर) और क्या करे ?”

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक तस्वीर में हाथ जोड़े खड़े इंस्पेक्टर का नाम बी शुभकुमार है. हाल ही में वे सड़क सुरक्षा कार्यक्रम के तहत अनंतपुर में कहीं अपने स्टाफ के साथ सड़क पर जांच कर रहे थे तभी यह बाइक सवार उनके सामने से गुजरा. बाइक की हालत देखकर शुभकुमार हैरान रह गए और उनके सामने हाथ जोड़ लिए.

आखिर पुलिस वाला और करे भी तो क्या ? वह ज्यादा से ज्यादा आपको समझा सकता है, नहीं मानेंगे तो चालान काट देगा. पर ज़िन्दगी तो आपकी अपनी है, इसे तो आपको ही समझना पड़ेगा न ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here