ये है दुनिया की सबसे अमीर कंपनी का नया ऑफिस जो 32...

ये है दुनिया की सबसे अमीर कंपनी का नया ऑफिस जो 32 हजार करोड़ में बना है

0
SHARE

दुनिया की सबसे बड़ी टेक्नोलॉजी जायंट Apple ने अपने कर्मचारियों के लिए नया ऑफिस बनवाया है. स्पेसशिप जैसा दिखने वाला ये ऑफिस 32000 हजार करोड़ की लागत से बना है हालांकि इसके बावजूद कंपनी के कई कर्मचारियों को ये पसंद नहीं आया.

एप्पल का ये नया आलीशान ऑफिस केलिफोर्निया के क्यूपर्टिनो में बनाया गया है. कंपनी के कोफाउंडर टिम कुक ने सोचा था कि वे अपने कर्मचारियों को खुश कर देंगे और इसके लिए उन्होंने दिल खोलकर खर्चा भी किया. लेकिन अब जबकि नए ऑफिस में शिफ्ट होने की बात आई तो कई कर्मचारी नाराज हैं और कुछेक ने तो इस्तीफे तक की धमकी दे डाली है.

आप सोच रहे होंगे कि दुनिया के इस सबसे भव्य ऑफिस में जाने में आखिर एप्पल के कर्मचारियों को परेशानी क्या है ? तो इसके पीछे वजह है इस नए ऑफिस का खुलापन. जी हाँ, अभी तक सारे कर्मचारी अपने अपने केबिन में काम करते थे लेकिन इस नए ऑफिस में सब कुछ खुला है. सभी कर्मचारी अगल बगल बैठकर काम करेंगे, मतलब कोई प्राइवेसी नहीं होगी. और यही कर्मचारियों की नाराजगी की वजह है.

कंपनी ने सोचा था कि ओपन वर्क एनवायरनमेंट में कर्मचारी खुश रहेंगे लेकिन हो उल्टा रहा है और कई कर्मचारियों ने कंपनी छोड़ने का मन बना लिया है.

(Source)

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY