Home Odd News मासूम बच्चे को 15वीं मंजिल से लटका कर फेसबुक पर लिखा, “1000...

मासूम बच्चे को 15वीं मंजिल से लटका कर फेसबुक पर लिखा, “1000 लाइक्स दो वरना इसे फेंक दूंगा”

0

सोशल मीडिया पर ज्यादा से ज्यादा लाइक पाने के लिए कोई सनकी किस हद तक जा सकता है इसका ताज़ा उदाहरण हाल ही में अल्जीरिया की राजधानी अल्जीयर्स में देखने को मिला. यहाँ एक शख्स ने एक मासूम बच्चे को टीशर्ट से पकड़कर 15वीं मंजिल पर स्थित घर की खिड़की से लटकाया और तस्वीर खींच कर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी.
पोस्ट में उसने लिखा, “मुझे इस पोस्ट पर 1000 लाइक्स चाहिए, नहीं तो इस बच्चे को नीचे फेंक दूंगा.”
सोशल मीडिया पर लोगों ने जब ये पोस्ट और तस्वीर देखी तो वे हैरान रह गए और जोरशोर से इस आदमी की गिरफ्तारी की मांग होने लगी. पोस्ट वायरल हुई और पुलिस हरकत में आई. रविवार को इस आदमी को गिरफ्तार कर लिया गया. आदमी बच्चे का रिश्तेदार बताया जा रहा है.
BBC की रिपोर्ट के अनुसार कोर्ट ने भी तुरंत कार्यवाही करते हुए इस आदमी को दो साल की सजा सुना दी. हालांकि बच्चे के पिता ने आदमी को माफ़ किये जाने की प्रार्थना की और कहा कि वह सिर्फ मजाक कर रहा था, बच्चे को फेंकने का उसका कोई इरादा नहीं था. लेकिन विद्वान न्यायाधीश ने कहा कि तस्वीर से साफ़ जाहिर है कि बच्चे की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया गया है और इसे माफ़ नहीं किया जा सकता.
इस व्यक्ति ने भले मजाक ही किया हो पर सोशल मीडिया पर इस तरह का मजाक कितना भारी पड़ सकता है, ये अब उसे समझ में आ गया होगा.

Subscribe our YouTube channel -