Home Odd News परिवार में 140 साल बाद जन्मी बेटी तो ख़ुशी के मारे सड़क...

परिवार में 140 साल बाद जन्मी बेटी तो ख़ुशी के मारे सड़क पर लगवाया होर्डिंग

0
आज भी दुनिया में बहुतेरे लोग ऐसे हैं जो अपने घर में बेटी पैदा होने पर खुश नहीं होते लेकिन अमेरिका का एक परिवार बेटी पैदा होने पर इतना खुश है कि उन्होंने नवजात बेटी का दुनिया में स्वागत एक बड़ा सा होर्डिंग लगाकर किया है.
अमेरिका के साउथ केरोलिना में रहने वाले सेटल परिवार में 4 पीढ़ियों से बेटी पैदा नहीं हुई थी. यूँ कहें कि परिवार एक बेटी के लिए तरस रहा था. 25 जून को करीब 140 साल के इंतज़ार के बाद जब सेटल परिवार के एक सदस्य विल की पत्नी ने एक प्राइवेट अस्पताल में बेटी को जन्म दिया तो जैसे उनकी मुँहमांगी मुराद पूरी हो गई.

न सिर्फ सेटल परिवार बल्कि उनके दोस्त और शुभचिंतक भी इतने खुश हुए कि उन्होंने बेटी के स्वागत में एक बड़ा सा होर्डिंग बनवाकर सड़क के किनारे लगवा दिया. अब 12 फीट लम्बा और 24 फीट चौड़ा होर्डिंग जब सड़क पर लगा तो पूरे शहर को पता चल गया कि सेटल परिवार में बेटी हुई है. नतीजा ये कि अब पूरा शहर इस बेटी के जन्म का जश्न मना रहा है और बधाइयां दे रहा है.

विल ने अपनी बेटी का नाम कार्टर लुईस सेटल रखा है. लड़कों जैसा नाम रखने के पीछे विल ने वजह बताई कि उनके परिवार में सारे मर्द ही हैं इसलिए यह नाम मेरी बेटी को दृढ़ इच्छाशक्ति बनाए रखने में मदद करेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here