बेंगलुरु के आर्टिस्ट ने सड़क के गड्ढों दिखाई कलाकारी, सरकार अब तो...

बेंगलुरु के आर्टिस्ट ने सड़क के गड्ढों दिखाई कलाकारी, सरकार अब तो देख लो

0
SHARE

किसी भी समस्या के ऊपर सरकार का ध्यान खींचने के लिए दुनिया भर में लोग प्रोटेस्ट करते हैं. प्रोटेस्ट के भी अलग अलग तरीके होते हैं. कुछ लोग शांतिपूर्ण ढंग से अपनी बात सरकार के कानों तक पहुंचाना चाहते हैं तो कुछ उग्र प्रदर्शन के पक्षधर होते हैं. लेकिन बेंगलुरु के एक कलाकार का प्रोटेस्ट का तरीका न सिर्फ शांतिपूर्ण है बल्कि अनूठा भी है. उन्होंने शहर की सड़कों पर गड्ढों की समस्या उजागर करने के लिए अपनी कला का सहारा लिया है.

सड़कों पर होने वाली मौतों में सड़कों पर बने गड्ढों का बहुत बड़ा हाथ होता है. इन गड्ढों की समस्या उजागर करने का बीड़ा बादल नन्जुन्दासस्वामी नामक एक कलाकार ने उठाया है. ये कलाकार सड़क के गड्ढों पर अपनी कलाकारी का प्रदर्शन कर रहे हैं. उनकी ये तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल हो रही हैं. एक गड्ढे में उन्होंने सुन्दर तालाब सा बनाकर जलपरी बिठा दी है तो कहीं दूसरे गड्ढे में मगरमच्छ बिठा दिया है.

कुछ जगहों पर उन्होंने गड्ढों को इंसानी चेहरों का रूप दे दिया है.

दो साल पहले भी ऐसा ही एक गड्ढा जिसे काफी दिनों से भरा नहीं गया था, पर नन्जुन्दासस्वामी ने एक बड़ा सा मगरमच्छ बनाकर बिठा दिया था. जिसके बाद अधिकारी तुरंत हरकत में आये और उस गड्ढे को भर दिया गया.

बादल का प्रोटेस्ट का ये तरीका लोगों को काफी पसंद आ रहा है क्योंकि न तो इसमें हिंसा है और न ही इससे किसी को परेशानी है. यहाँ तक कि बंगलुरु की तो बात ही क्या, बाकी देश के लोगों को भी इस समस्या के बारे में पता चल गया. अब देखना है कि सरकार को ये गड्ढे कब दिखाई देते हैं.

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY