Home News चांदी के उस्तरे से सैनिकों की मुफ्त दाढ़ी बना कर उनके प्रति...

चांदी के उस्तरे से सैनिकों की मुफ्त दाढ़ी बना कर उनके प्रति सम्मान प्रकट करता है यह नाई

0

हर देशवासी अपने सैनिकों का सम्मान करता है और करना भी चाहिए क्योंकि वही हैं जिनकी वजह से हम अपने घरों में चैन की नींद सो पाते हैं. सीमाओं पर हमारे सैनिक अपनी जान की बाज़ी लगाकर हमारी रक्षा करते हैं और ये एक ऐसा कर्ज है जिसे कोई भी कीमत देकर उतारा नहीं जा सकता. सैनिकों की इसी निस्वार्थ सेवा को ध्यान में रखते हुए देश में कुछ लोग ऐसे भी हैं जो अपनी सामर्थ्य अनुसार अवसर मिलने पर सैनिकों की सेवा करके उनके प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करते हैं. महाराष्ट्र के बुलढाणा के उद्धव गाडेकर एक ऐसे ही शख्स हैं.

ANI की रिपोर्ट के अनुसार उद्धव का बुलढाणा में छोटा सा सलून है जहां वे लोगों की हजामत बनाकर अपनी आजीविका चलाते हैं. उनके मन में सेना के प्रति बहुत सम्मान की भावना है और इसीलिए वे अपनी दुकान पर हजामत के लिए आने वाले सैनिकों से कोई पैसा नहीं लेते. सिर्फ इतना ही नहीं, वे सेना के जवानों की दाढ़ी भी किसी आम उस्तरे से नहीं बनाते बल्कि उनके लिए उन्होंने एक 15 हजार रुपये कीमत का ख़ास चांदी का उस्तरा बनवाया हुआ है.

उद्धव की दुकान पर बुलढाना में रहने वाले रिटायर्ड फौजियों के साथ साथ छुट्टी बिताने घर आये जवान आते हैं. कभी कभार आसपास के इलाके के गाँवों के फौजी भी उनकी दुकान पर आते हैं और वे सभी की चांदी के उस्तरे से मुफ्त हजामत करते हैं.  उद्धव कहते हैं कि अपनी सेना के सम्मान के लिए उन्होंने ये शुरुआत की है और ये करके उन्हें ख़ुशी मिलती है.

जय हो !

Subscribe our YouTube channel -

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here