पानी की तरह बीयर मिल सके इसलिए यहाँ बिछाई जा रही है...

पानी की तरह बीयर मिल सके इसलिए यहाँ बिछाई जा रही है बीयर की पाइपलाइन

0
SHARE
किसी बीयर के शौक़ीन के लिए इससे अच्छी खबर क्या हो सकती है कि उसे पानी की तरह नल की टोंटी खोलने पर बीयर मिल जाए. तो आपको बता दें कि टोंटी खोलने पर बीयर मिल सकती है पर उसके लिए आपको जर्मनी जाना होगा.
जर्मनी में बीयर की पाइपलाइन बिछाई जा रही है, जहां लोग जब चाहे तब नल खोलकर पानी की तरह बीयर निकालकर पी सकेंगे. दरअसल, उत्तरी जर्मनी के वैकेन प्रांत में दुनिया का सबसे बड़ा मेटल म्यूजिक फेस्टीवल आयोजित होने जा रहा है. इस फेस्टिवल में भाग लेने वाले लोगों के लिए बीयर की पाइपलाइन बिछाई जा रही है.
आयोजकों ने अनुमान लगाया है कि तीन दिन तक चलने वाले इस फेस्टिवल में करीब 75000 लोग शामिल होंगे  और ये लोग प्रति व्यक्ति औसतन 5.1 लीटर बीयर पी जायेंगे. अब इतनी बड़ी मात्रा में बीयर की सप्लाई करना काफी मुश्किल होगा इसलिए उन्होंने बीयर की पाइपलाइन ही बिछाने का निर्णय ले लिया है.

इससे पहला फायदा यह होगा कि बीयर ठंडी बनी रहेगी और उसकी गुणवत्ता भी प्रभावित नहीं होगी. दूसरा यह कि आयोजन स्थल पर ट्रकों का जमावड़ा नहीं लगेगा. इसके अलावा जिसको भी बीयर पीने की तलब होगी वह नल खोलकर झट से निकाल सकेगा.

जर्मनी में बीयर लोगों का पसंदीदा पेय है. आपको जान कर हैरानी होगी कि यहाँ प्रति व्यक्ति बीयर की खपत सालाना 100 लीटर से ज्यादा है.

(Source)

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY