इस तस्वीर पर आप विश्वास नहीं करेंगे लेकिन ये अमेरिका की एक...

इस तस्वीर पर आप विश्वास नहीं करेंगे लेकिन ये अमेरिका की एक सच्ची तस्वीर है

0
SHARE
अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन के Vashon Island पर एक पेड़ है जिसमें एक साइकिल बरसों से अटकी हुई है. इसे अटकी हुई कहना शायद ठीक न होगा, यूँ कहना चाहिए कि यह साइकिल पेड़ द्वारा खा ली गई है.
इस पेड़ की तस्वीरें जब तब सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती हैं लेकिन ज्यादातर लोग इसे फोटोशॉप समझकर खारिज कर देते हैं. हकीकत ये है कि ये तस्वीर बिलकुल सच्ची है और यह पेड़ Vashon आइलैंड के पास Seatle और टकोमा को जोड़ने वाले हाईवे पर सड़क से कोई पचास साठ फीट अन्दर जंगल में स्थित है.

इस पेड़ और साइकिल की इस अद्भुत तस्वीर के पीछे एक कहानी प्रचलित है. कहा जाता है कि 1950 के दशक में ये साइकिल एक आठ वर्षीय बच्चे को इनाम में मिली थी. लेकिन साइकिल लड़कियों वाली थी और इससे बच्चा नाराज हो गया. वह इस पेड़ के पास साइकिल को फेंककर चला आया और साइकिल कहाँ है ये घर पर भी किसी को नहीं बताया.
चूंकि वहाँ जंगल है इसलिए साइकिल पर किसी की नजर नहीं पड़ी. कालांतर में पेड़ ने साइकिल के चारों तरफ घेरा बना लिया और उसे अपने तने में ही समाहित कर लिया. वर्तमान में ये साइकिल जमीन से 5 या 6 फीट ऊपर तने में धँसी हुई है.

उस बच्चे द्वारा अस्वीकार की गई साइकिल आज पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बन गई है और उस आइलैंड पर जाने वाला हर शख्स उसे देखने जरूर जाता है.
लेकिन दुनिया में पेड़ों में चीज़ें फंसने का ये अकेला मामला नहीं है. ये तस्वीरें देखिये….

तो अब पेड़ों के आसपास लम्बे समय तक कोई चीज़ रखने के पहले सोच लेना.

 

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY