बिहार के विद्यार्थी ने उत्तरपुस्तिका में एक लाइन लिखी और खुल गई...

बिहार के विद्यार्थी ने उत्तरपुस्तिका में एक लाइन लिखी और खुल गई प्रशासन की पोल

0
SHARE

बिहार के एक विद्यार्थी की उत्तरपुस्तिका की तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हो गई है. दरअसल इन दिनों वहाँ बिहार शिक्षा परियोजना परिषद् द्वारा आयोजित कराई गई अर्धवार्षिक परीक्षा का मूल्यांकन कार्य चल रहा है. इसी मूल्यांकन के दौरान एक छात्र की उत्तरपुस्तिका में कुछ ऐसा लिखा मिला कि अधिकारियों को जवाब नहीं सूझ रहा होगा.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दरअसल बिहार के सरकारी स्कूलों में विद्यार्थियों को पुस्तकों का वितरण नहीं हो पाया है. इसी बात को संस्कृत विषय की उत्तरपुस्तिका में एक  छात्र ने लिख दिया है कि, “किताब नहीं मिला है जी”. देखिये तस्वीर …

फोटो सोशल मीडिया में आने के बाद अब बिहार शिक्षा परियोजना परिषद के अधिकारी यह तो मान रहे हैं कि पुस्तकों का वितरण नहीं हो पाया है लेकिन यह भी कह रहे हैं कि हो सकता है यह किसी ने शरारत में लिख दिया हो.

बिहार के प्रारंभिक स्कूलों में अर्धवार्षिक मूल्यांकन परीक्षा 5 से 11 अक्टूबर तक आयोजित की गई थी. इसी परीक्षा की कॉपियों की जांच का काम अभी चल रहा है. इसी में संस्कृत की उत्तरपुस्तिकाओं की जांच के दौरान यह उत्तरपुस्तिका मिली जिसमें छात्र ने कुछ प्रश्नों के उत्तर तो दिए हैं लेकिन फिर लिख दिया है कि, “किताब नहीं मिला है जी”.

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY