Home News 35 में से दे दिए 38 मार्क्स, बिहार बोर्ड ने एक बार...

35 में से दे दिए 38 मार्क्स, बिहार बोर्ड ने एक बार फिर किया कमाल

0

छात्रों को नंबर देने के मामले में बिहार से ज्यादा उदार बोर्ड कहीं मिले तो बताइयेगा. दो साल से अपने टॉपरों को लेकर चर्चा में तो था ही, अब इस साल के रिजल्ट आये तो एक बार फिर नए कारनामों के साथ चर्चा में है. इस बार मामला टॉपर का नहीं, बल्कि नंबर देने में दिखाई गई दरियादिली का है. मतलब जिन पर ये दरियादिली दिखाई गई है वे भी हैरान हैं कि आखिर ऐसा क्यों ?

Mid-day.com

टाइम्स ऑफ़ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक़ 12वीं बोर्ड के रिजल्ट के बाद कुछ छात्रों का दावा है कि उन्हें पूर्णांक से ज्यादा प्राप्तांक मिले हैं. जैसे कि अरवल जिले के भीम कुमार को गणित (सैद्धांतिक) में 38 नंबर प्राप्त हुए हैं जबकि पूर्णांक मात्र 35 ही थे. इतना ही नहीं उन्हें ऑब्जेक्टिव टाइप प्रश्नों में भी उदारतापूर्वक नंबर दिए गए हैं. इसमें उन्हें 35 में से 37 नंबर प्राप्त हुए हैं.

इसी तरह पूर्वी चंपारण के संदीप राज को भौतिकी (सैद्धांतिक) में 35 में से 38 नंबर प्राप्त हुए हैं. लेकिन उनके साथ एक तरफ दरियादिली दिखाई गई है तो दूसरी तरफ कंजूसी की भी हद कर दी गई है. उन्हें अंग्रेजी और राष्ट्रभाषा के ऑब्जेक्टिव टाइप प्रश्नपत्र में जीरो दिया गया है.

एक और छात्र हैं दरभंगा के राहुल कुमार, उन्हें गणित के ऑब्जेक्टिव टाइप पेपर में 35 में से 40 नंबर दिए गए हैं. वैशाली की जानवी सिंह के साथ तो हद ही हो गई. उनके पास बायोलॉजी विषय ही नहीं था पर उन्हें उसमें भी 18 नंबर पकड़ा दिए गए हैं.

जय हो !

Subscribe Gustakhi Maaf's YouTube channel to watch our hillarious videos. Click the button -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here