Home News थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने गया था युवक, पुलिसवालों ने उसका बर्थडे...

थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने गया था युवक, पुलिसवालों ने उसका बर्थडे मना डाला

0

पुलिस वाले अक्सर अपने दुर्व्यवहार के लिए चर्चा में ज्यादा रहते हैं. एक कहावत भी अक्सर कही जाती है कि ‘पुलिस से न दोस्ती अच्छी और न दुश्मनी’. इसीलिए लोग अक्सर पुलिस से दूरी बनाए रखने में ही भलाई समझते हैं. लेकिन पुलिस उतनी भी बुरी नहीं होती जितनी हमारी फिल्मों और समाचारों में दिखाई जाती है. अब सोशल मीडिया का ज़माना है तो पुलिस के अच्छे काम भी चर्चा में आने लगे हैं.

मुंबई के साकीनाका पुलिस स्टेशन की एक घटना इन दिनों सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है.  हुआ ये कि अनीश नामक एक युवक इस थाने में एफआईआर दर्ज कराने पहुंचा. रिपोर्ट लिखाने के दौरान जब पुलिस वाले उसकी पर्सनल डिटेल्स लिख रहे थे तब उसकी बर्थ डेट भी पूछी गई. जब उसने बर्थ डेट बताई तो पुलिसवाले हैरान रह गए क्योंकि उसी दिन उसका जन्म दिन था.

फिर क्या था, रिपोर्ट तो लिखी ही गई, पुलिसवालों ने थाने में ही युवक का जन्मदिन मनाने का निश्चय कर लिया. उन्होंने तुरंत अनीश के लिए केक मंगवाया जिसे अनीश ने काटा और पुलिसवालों के साथ खुद भी खाया. तस्वीरें खींची गईं जिन्हें मुंबई पुलिस ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया.

ट्विटर पर इन तस्वीरों की बहुत तारीफ़ हो रही है तो वहीं कुछ यूजर्स ने मजाक भी किया कि मुंबई पुलिस इसे अपनी आदत में शामिल न कर ले नहीं तो हर कोई थाने में बर्थडे मनाने के लिए उसी दिन रिपोर्ट लिखाने पहुँच जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here