नन्हे सब्जी विक्रेता की तस्वीर इन्टरनेट पर वायरल, मदद करने को ढूंढ...

नन्हे सब्जी विक्रेता की तस्वीर इन्टरनेट पर वायरल, मदद करने को ढूंढ रहे लोग

0
SHARE

बच्चों के लेकर कितने भी क़ानून बने हों लेकिन फिर भी गुजारा चलाने के लिए छोटे छोटे बच्चे अक्सर  भीख मांगते या छोटे मोटे काम करते दिख ही जाते हैं. ऐसे ही एक मासूम सब्जी विक्रेता की तस्वीर इन दिनों इन्टरनेट पर वायरल हो रही है.

तस्वीर में एक नन्हा सा बच्चा  अपने सामने थोड़ी सी सब्जियां रखे बेचने के लिए बैठा हुआ है. लगता है काफी देर से कोई ग्राहक नहीं आया सो थोडा ऊँघ गया है. मासूमियत से भरी इस तस्वीर को किसी अनजान शख्स ने क्लिक किया और सोशल मीडिया पर डाल दिया. लेकिन ये वायरल तब हुई जब इसे फिलीपींस की जानीमानी अभिनेत्री शेरोनकुनेटा ने अपने इनस्ताग्राम पर शेयर किया.

बच्चे की मासूमियत से अभिनेत्री इतनी प्रभावित हुई कि उसने लिखा कि वह इस बच्चे की सारी सब्जियां खरीदना चाहती हैं और इसे स्कूल भेजना चाहती हैं. उन्होंने लिखा कि यदि किसी को मालूम हो तो इस बच्चे का पता उन्हें बता दे.

फोटो शेयर करने के बाद से इस पर 36 हजार से अधिक लाइक्स आ चुके हैं और लोग मदद करने की पेशकश कर रहे हैं. हालांकि अभी तक ये पता नहीं चल सका है कि बच्चा कहाँ का है. कोई इसे भारत के अरुणाचल प्रदेश का बता रहा है तो कोई इसे फिलीपींस का ही बता रहा है. फिलीपींस की जानीमानी अभिनेत्री द्वारा शेयर किये जाने के कारण वहाँ की सरकार भी इस बच्चे की मदद करना चाहती है.

बहरहाल, यदि इस बच्चे का पता चल गया तो इसकी मदद तो हो जायेगी. काश दुनिया के हर जरूरतमंद बच्चे की तस्वीर भी वायरल हो सकती.

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY