वर्ल्ड रिकॉर्ड धारी है ये कॉमेडी किंग, जिसके बिना दक्षिण में फ़िल्में...

वर्ल्ड रिकॉर्ड धारी है ये कॉमेडी किंग, जिसके बिना दक्षिण में फ़िल्में ही नहीं बनती

1
SHARE
टीवी पर साउथ की फ़िल्में देखते हो तो इनको न देखा हो ऐसा हो ही नहीं सकता. क्योंकि साउथ में कोई फिल्म इनके बगैर भी बनती है, ऐसी हमने तो देखी नहीं. हीरो-हीरोइन बदल सकते हैं पर कॉमेडी रोल इन्हीं के पास होगा. क्या आप जानते हैं इनका नाम क्या है ?

इनका नाम है ब्रह्मानंदम ! ये साउथ में इतने लोकप्रिय हैं कि वहाँ का हर निर्माता – निर्देशक इन्हें अपनी फिल्म में जरूर रखना चाहता है. यही वजह है कि अपने तीस साल के कैरियर में ये एक हजार से ऊपर फ़िल्में कर चुके हैं जो कि एक रिकॉर्ड है.

एक ही भाषा में 700 से अधिक फ़िल्में करने का रिकॉर्ड ब्रह्मानंदम के नाम है जो कि गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकार्ड्स में दर्ज है और आगे भी इनके ही नाम रहने वाला है क्योंकि इनकी फिल्मों की संख्या अब तो हजार को पार कर गई है.

फिल्मों में आने से पहले इनके परिवार की आर्थिक हालत ठीक नहीं थी लेकिन उनकी किस्मत तब खुल गई जब तेलुगू के एक जाने-माने डायरेक्टर ने उन्हें फिल्म में काम दे दिया. इस फिल्म में ब्रह्मानंदम का काम निर्देशक को बहुत पसंद आया और इन्हें एक और फिल्म में ले लिया.
फिर इसके बाद तो उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा. ऐसी स्पीड पकड़ी जो अब तक कम नहीं हुई है. बेहतरीन एक्टिंग के लिए उन्हें पांच नंदी अवॉर्ड के अलावा कई और अवॉर्ड्स से सम्मानित किया जा चुका है. आज 60 साल की उम्र में भी उनकी लोकप्रियता वैसी ही है और जोश भी.

कमाई के मामले में भी कॉमेडी किंग ब्रह्मानंदम चैंपियन हैं और दक्षिण के कई हीरोज के मुकाबले ज्यादा कमाते हैं. बताया जाता है कि वे प्रतिदिन दो लाख रुपये के हिसाब से काम करते हैं जो शायद अब बढ़ कर 5 लाख हो गया है.

दक्षिण के इस कॉमेडी किंग को हमारी शुभकामनाएं !


(Image Source)

 

1 COMMENT

LEAVE A REPLY