इस साल का बहादुरी का अवार्ड तो इन नन्हे उस्ताद को ही...

इस साल का बहादुरी का अवार्ड तो इन नन्हे उस्ताद को ही मिलना चाहिए

0
SHARE
ज़िन्दगी में ऐसे बहुत से पल आते हैं जब हम डरते भी हैं, बहादुरी भी दिखाते हैं और बेवकूफियां भी करते हैं. लेकिन वे सारे के सारे पल समय के अँधेरे में खो जाते हैं क्योंकि हर जगह सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा होता. लेकिन अब हमें विज्ञान का धन्यवाद करना चाहिए क्योंकि अब कम से कम हर जगह नहीं तो कहीं कहीं तो कैमरे लगे ही हैं. और ये कैमरे कभी कभी बड़ी कमाल की चीज़ें पकड़ लेते हैं.
फेसबुक पर आज एक वीडियो वायरल हो रहा है जो दरअसल एक सीसीटीवी फुटेज है. इस फुटेज में एक चार पांच साल के नन्हे बहादुर की बहादुरी का सबूत है जो यकीनन न सिर्फ आपके होंठों पर मुस्कान ले आएगा बल्कि जिस तरह से उसने सिचुएशन को हैंडल किया उसकी तारीफ़ करने को भी मजबूर करेगा.

इस फुटेज में कोई चार पांच साल की उम्र के दो बच्चे किसी कॉलोनी के अन्दर कहीं जा रहे हैं. बच्चों में एक लड़का है तो एक लड़की, जैसे कि उनके कपड़ों से प्रतीत हो रहा है. अचानक इन बच्चों को कुत्तों का एक झुण्ड घेर लेता है और उन पर भौंकने लगता है. कुत्तों को देखकर बच्ची तो फ़ौरन भाग जाती है जबकि लड़का वहीं खडा रहता है.
कुत्ते उस पर हमला करने की कोशिश करते हैं लेकिन वह डरता नहीं बल्कि जिस बहादुरी से उन्हें भगाता है और फिर शान से जाता है, वह देखने लायक है. एक बार जरूर देखिये ये मात्र 35 सेकंड का वीडियो, आप भी इनके लिए ब्रेवरी अवार्ड की सिफारिश करने लगेंगे …

 

And the Bravery award goes to…

Posted by Unofficial: Subramanian Swamy on Sunday, 28 May 2017

(Source : Facebook)

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY