Home Odd News यहाँ हुई सरकारी नौकरी में बिल्लियों की भर्ती

यहाँ हुई सरकारी नौकरी में बिल्लियों की भर्ती

0

दुनिया भर के नौजवान भले एक अदद नौकरी के लिए परेशान हो रहे हों मगर दो खुशनसीब बिल्लियों को सरकारी नौकरी मिल गई है. चौंकिए मत, हम मजाक नहीं कर रहे हैं, इवी और ऑसी नाम की दो बिल्लियों को लन्दन में सचमुच सरकारी नौकरी पर रख लिया गया है, वह भी अच्छी-खासी सैलरी पर !

हाल ही में ब्रिटिश सरकार की केबिनेट ने इवी और आसी नाम की दो बिल्लियों को केबिनेट कार्यालय में सरकारी नौकरी पर नियुक्त किया है. अब आप सोच रहे होंगे कि बिल्लियाँ भला क्या सरकारी काम करेंगी ? तो भाई बिल्लियाँ तो वही काम करेंगी जो उन्हें आता है, मतलब चूहों को खाने का.

दरअसल ब्रिटेन के केबिनेट कार्यालय में चूहों की तादाद बहुत बढ़ गई है और कुतर – कुतर कर सरकारी दस्तावेजों को नुक्सान पहुंचा रहे हैं. इस समस्या से निजात पाने के लिए केबिनेट ने यह कदम उठाया है.

इसके लिए बाकायदा विज्ञापन देकर बिल्लियों के रिज्यूमे मंगवाए गए थे और उनमें से दो बिल्लियों को शार्टलिस्ट करके नौकरी दे दी गई. इन बिल्लियों का नामकरण भी केबिनेट ने ही किया है. इवी का नाम लोकसेवा की पहली महिला स्थायी सचिव डैम इवलिन शार्प के नाम पर है तो ऑसी का नाम शीर्ष सिविल सर्वेंट ईसीबी ऑस्मोदर्ली के नाम पर रखा गया है.


(Source)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here