12वीं के इस छात्र को मिलेंगे 12 लाख रुपये महीना, गूगल ने...

12वीं के इस छात्र को मिलेंगे 12 लाख रुपये महीना, गूगल ने दी नौकरी

0
SHARE
इसी देश में जहां पीएचडी किये हुए छात्र चपरासी की नौकरी के लिए आवेदन करते देखे जाते हैं वहीं चंडीगढ़ के एक सरकारी स्कूल के 12वीं के छात्र को गूगल में नौकरी मिली है जहां उसकी तनख्वाह होगी 12 लाख रुपये प्रति माह.
चंडीगढ़ के गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल के 12वीं आईटी स्ट्रीम के छात्र हर्षित शर्मा का चयन गूगल में ग्राफ़िक डिज़ाइनर के पद पर किया गया है. खुद को एक एवरेज स्टूडेंट मानने वाले हर्षित ने कभी सोचा भी नहीं था कि उसके इस तरह से और इतनी जल्दी पूरे होंगे.

चंडीगढ़ न्यूज़लाइन से बात करते हुए हर्षित ने बताया कि जब वह 10 साल का था तभी उसका झुकाव ग्राफ़िक डिजाइनिंग की तरफ हो गया था. उसे इसकी ट्रेनिंग दी उसके अंकल रोहित शर्मा ने. हर्षित अपनी इस सफलता का पूरा श्रेय अपने अंकल को ही देता है.
हर्षित को डिजिटल इंडिया में ग्राफ़िक डिजाइनिंग के लिए पीएमओ द्वारा भी 7 हजार रुपये के पुरुस्कार से सम्मानित किया जा चुका है. इसके अलावा वह बॉलीवुड और हॉलीवुड के आकर्षक पोस्टर्स भी बनाता रहा है जिनसे उसे पैसे भी मिलते थे. पिछले साल दिसम्बर में उसने गूगल में अप्लाई किया था और उसके आकर्षक पोस्टर्स गूगल को पसंद आये और उसे यह सुनहरा मौका मिल गया.
अगस्त में हर्षित केलिफोर्निया के लिए रवाना हो जाएगा जहाँ उसे एक साल की ट्रेनिंग दी जायेगी. इस दौरान उसे 4 लाख रुपये प्रति महीना स्टाईपंड दिया जाएगा. ट्रेनिंग पूरी होने के उपरान्त उसे 12 लाख रुपये प्रति महीना मिलेगा.

(News : IndianExpress)

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY