Home Life & Culture हम आपके लिए कुछ मजेदार क्रिकेट फैक्ट्स खोजकर लाये हैं जो आपको...

हम आपके लिए कुछ मजेदार क्रिकेट फैक्ट्स खोजकर लाये हैं जो आपको हैरान कर देंगे

0

आज हम आपके लिए इन्टरनेट से खोज कर लाये हैं क्रिकेट से जुड़े कुछ मजेदार और ज्ञानवर्धक फैक्ट्स, जिनके बारे में शायद आपको जानकारी न हो.

#1 कपिलदेव अपने पूरे टेस्ट कैरियर (184 पारियां) में कभी भी रन आउट नहीं हुए

#2 सनथ जयसूर्या, जिन्हें एक धाकड़ बल्लेबाज के रूप में जाना जाता है, द्वारा एकदिवसीय क्रिकेट में लिए गए विकेटों की संख्या मशहूर ऑस्ट्रलियाई गेंदबाज शेन वार्न से ज्यादा है. जयसूर्या के नाम 323 विकेट हैं जबकि शेन वार्न के सिर्फ 293.

#3 टीम इंडिया विश्व में एकमात्र ऐसी टीम है जिसने 60 ओवर, 50 ओवर और 20 ओवर, तीनों ही फॉर्मेट में विश्व कप जीते हैं.

#4 महेंद्र सिंह धोनी ने अपना पहला वन डे शतक अपने पांचवें मैच में बनाया था और स्कोर था 148. धोनी ने अपना पहला टेस्ट शतक भी पांचवें मैच में बनाया था और स्कोर वही 148. मजे की बात ये कि दोनों ही शतक एक ही टीम, पाकिस्तान के खिलाफ लगाए थे.

#5 सन 1964 में इंग्लैंड के खिलाफ हुए एक टेस्ट मैच में भारतीय स्पिनर बापू नाडकर्णी ने लगातार 21 मैडन ओवर फेंके थे

#6 क्रिकेट वर्ल्ड कप 1975 के दौरान भारत और इंग्लैंड के बीच जब मैच हुआ तो सुनील गावस्कर ओपनिंग करने उतरे और आखिर तक खेल कर नॉट आउट रहे. उन्होंने पूरे 60 ओवर के मैच में 174 गेंदों का सामना किया और मात्र 36 रन बनाए जिसमें 1 चौका शामिल था.

#7 विराट कोहली के आने के बाद से टीम इंडिया 300+ का स्कोर 5 बार चेज कर चुकी है और इनमें से 4 में विराट ने सेंचुरी बनाई है.

#8 महान बल्लेबाज सर डॉन ब्रेडमैन अगर अपने टेस्ट कैरियर में सिर्फ 4 रन और बना लेते तो उनका औसत 100 का होता लेकिन अपने आखिरी मैच में वे शून्य पर आउट हो गए. उनका टेस्ट औसत है 99.94.

उम्मीद है ये फैक्ट्स आपको पसंद आये होंगे. जल्दी ही ऐसे कुछ और फैक्ट्स लेकर हम फिर हाजिर होंगे.

(Source )

Subscribe our YouTube channel -

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here