Home Odd News पाकिस्तान ने कुछ यूँ जुगाड़ करके बना ली अपनी ‘दंगल’, चल रही...

पाकिस्तान ने कुछ यूँ जुगाड़ करके बना ली अपनी ‘दंगल’, चल रही है हाउसफुल

0

भारत ने पाकिस्तानी कलाकारों पर बैन लगाया तो पाकिस्तान ने भारत की फिल्मों पर ही पाबंदी लगा दी. अब इस हालत में आमिर खान की सुपरहिट फिल्म ‘दंगल’ तो वहाँ रिलीज़ हो नहीं सकती थी तो पाकिस्तानी कलाकारों ने इसका एक जुगाड़ निकाला और अपने दर्शकों को अपने तरीके से ‘दंगल’ दिखा डाली.

पाकिस्तानी कलाकारों ने जब देखा कि ‘दंगल’ के लिए लोगों में खासा क्रेज है तो उन्होंने फिल्म की स्क्रिप्ट पर ही एक नाटक बना डाला और लाहौर में बाकायदा ‘दंगल’ नाम से शो शुरू कर दिए. आप यकीन नहीं करेंगे ये नाटक वहाँ हाउसफुल चल रहा है.

इस ‘दंगल’ नाटक में पहलवान महावीर सिंह फौगाट की भूमिका पाकिस्तान के नामी कलाकार नसीम विक्की ने निभाई है. इस रोल को मूल फिल्म में आमिर खान ने निभाया था. इसके अलावा साबिया खान ने फोगाट की पत्नी और सिदरा नूर, महक नूर, निशा भट्टी और निगार चौधरी ने चारों बेटियों की भूमिकाएं अदा की है.

आपको बता दें कि लाहौर में स्टेज प्ले काफी लोकप्रिय हैं. इससे पहले भी बॉलीवुड की फिल्मों पीके, देवदास और तेरे नाम पर लाहौर में नाटक बन चुके हैं. पहले सिर्फ कहानी ली जाती थी पर इस बार तो कलाकारों के लुक तक वैसे के वैसे ही लिए गए हैं. यहाँ तक कि नाटक का पोस्टर भी हूबहू ‘दंगल’ फिल्म जैसा ही बनाया गया है.


(Story Source : Bhaskar)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here