प्यास से तड़प रहा था किंग कोबरा, जांबाज़ वनकर्मियों ने बोतल से...

प्यास से तड़प रहा था किंग कोबरा, जांबाज़ वनकर्मियों ने बोतल से पिलाया पानी

0
SHARE

इस साल गर्मियां कुछ जल्दी ही आ गईं हैं जिससे इन्सान ही नहीं जानवरों का भी बुरा हाल होना शुरू हो गया है. तेज धूप के चलते जंगलों में स्थित पानी के स्रोत सूखने लगे हैं और जानवरों को पानी के लिए इधर उधर भटकना पड़ रहा है.

हाल ही में कर्नाटक के उत्तर कन्नड़ जिले से गर्मी व सूखे की मार का एक दिलचस्प किस्सा सामने आया है जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. दरअसल मामला है ही कुछ ऐसा, भला दुनिया के सबसे जहरीले व खतरनाक साँपों में से एक और 12 फीट लम्बे किंग कोबरा को कौन अपने हाथों से पानी पिलाना चाहेगा. पर यहाँ कुछ ऐसा ही हुआ है.

तेज गर्मी के चलते प्यास से बेहाल एक किंग कोबरा पानी की तलाश में उत्तर कन्नड़ जिले के काइगा गाँव में दाखिल हो गया. इस खतरनाक सांप को देखते ही गाँव में अफरातफरी मच गई और तुरंत वन विभाग को सूचित किया गया. वन कर्मी जब वहाँ पहुंचे तो उन्हें यह समझते देर न लगी कि यह सांप प्यासा है और पानी की तलाश में यहाँ तक आ गया है.

अब सांप को पानी पिलाना कोई साधारण काम तो था नहीं. फिर भी वन कर्मियों ने पूरी सूझबूझ और हिम्मत के साथ उसे बोतल से पानी पिलाया. पानी पिलाने के बाद उसे पकड़कर एनिमल केयर फैसिलिटी ले जाया गया है.

सांप को पानी पिलाने का यह वीडियो जैसे ही सोशल मीडिया पर आया, तो वायरल हो गया. आप भी देखिये कि कैसे हमारे जांबाज़ वनकर्मियों ने पानी पिलाकर एक प्यासे किंग कोबरा की जान बचाई ….

 

 


(Video : Youtube)

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY