हर रोज ये कुतिया अपनी प्लेट में आधा खाना छोड़ देती है,...

हर रोज ये कुतिया अपनी प्लेट में आधा खाना छोड़ देती है, वजह रुला देने वाली है

0
SHARE

ट्विटर पर एक बंदा है. EasyBreasyBeautiful नाम से हैंडल बनाया हुआ है. हाल ही में उसने ट्विटर पर अपने दो कुत्तों की कहानी शेयर की है इतनी भावुक कर देने वाली है कि हजारों बार retweet की जा चुकी है.
इनके पास दो कुत्ते थे. एक का नाम स्टिच और दूसरे का नाम कुकी. कुत्ते दो थे पर कुत्तों को खाना देने के लिए बर्तन एक ही था. दोनों कुत्ते इतने समझदार थे कि जब भी उनके सामने खाने की प्लेट रखी जाती तो वे आधा खाकर आधा दूसरे के लिए छोड़ दिया करते थे. पहले स्टिच खाता तो आधा कुकी के लिए छोड़ देता और कभी पहले कुकी खाती तो स्टिच के लिए छोड़ देती.

फिर हुआ ये कि कुछ दिन पहले स्टिच इस दुनिया से चल बसा. उसके जाने के बाद कुत्तों के मालिक ने खाना भी उसी अनुपात में कम करके प्लेट में रखना शुरू कर दिया. बस यहीं से कुकी ने जो काम शुरू किया वह किसी को भी रुला देने के लिए काफी है.
कुकी अब भी बर्तन में आधा खाना स्टिच के लिए छोड़ देती है. जबकि स्टिच के गुजरने के बाद बर्तन में खाना केवल कुकी के लायक ही रखा जा रहा है पर अपनी आदत के मुताबिक़ वह पूरी ईमानदारी से आधा खाना स्टिच के लिए छोड़ रही है.

कुकी नामक इस कुतिया की इस हरकत ने मालिक को इतना भावुक किया कि उसने यह कहानी ट्विटर पर शेयर कर दी. एक कुत्ते की अपने साथी के प्रति ईमानदारी और सद्भावना की इस खबर ने लोगों को इतना प्रभावित किया कि हजारों लोगों ने न केवल इसे लाइक किया बल्कि 48 हजार के लगभग लोगों ने इसे retweet भी किया.
क्या हम इंसान भी इन प्यारे जानवरों से कोई सीख ले सकते हैं ?

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY