Home Funny Picture Jokes गुरुग्राम का ये लक्ज़री होटल इंसानों के लिए नहीं, कुत्तों के लिए...

गुरुग्राम का ये लक्ज़री होटल इंसानों के लिए नहीं, कुत्तों के लिए बना है

0

इंसानों के लिए तो देश में होटलों की कोई कमी नहीं है. बड़े शहर तो छोडिये, छोटे छोटे कस्बों में भी होटल खुल गए हैं. लेकिन कुत्तों के लिए देश में अब तक कोई होटल न था. तो साहब इंतज़ार ख़त्म हुआ और देश की राजधानी के समीप गुरुग्राम में कुत्तों के लिए लक्ज़री होटल खुल गया है. ख़ास बात ये कि इस होटल में कुत्तों के लिए जो इंतजाम किये गए हैं उन्हें जानने के बाद आप भी इस होटल में ठहरने का मन करने लगेंगे.

इस डॉग होटल का नाम है Critterati. ये अपने तरह का देश में क्या पूरे दक्षिण एशिया में पहला होटल है. इस होटल में कुत्तों को जो हाई क्लास ट्रीटमेंट देने के इंतजाम किये गए हैं उसे देखने के बाद आपको उनकी किस्मत से रश्क हो जाएगा.

यहाँ आयुर्वेदिक आयल से कुत्तों को मसाज दिया जाता है और स्पा भी है. कुत्तों के स्वास्थ्य की देखभाल के लिए 24 घंटे वेटरनरी डॉक्टर उपलब्ध हैं. एक ऑपरेशन थिएटर भी है जहां मेडिकल यूनिट सेवा में तत्पर रहती है.

यहाँ डॉग कैफ़े है जहां कुत्तों के पसंदीदा फ़ूड आइटम्स रखे जाते हैं. जैसे कि चावल चिकन, मफिन, पेन केक, आइसक्रीम आदि. कुत्तों की अय्याशी के इंतजाम की हद तो ये है कि उनके लिए बिना अल्कोहल वाली इम्पोर्टेड बियर का प्रबंध भी है जो बेल्जियम से मंगाई जाती है.

अब ज़रा डेली रूटीन देखिये. सुबह 7 बजे पॉटी ब्रेक. उसके बाद ब्रेक फ़ास्ट. फिर से पॉटी ब्रेक. इसके बाद 2 घंटों का प्ले सेशन. फिर स्विमिंग सेशन फिर कैफ़े टाइम और फिर प्ले सेशन.

कुत्तों के सोने के लिए वेलवेट वाला बेड, टीवी और एक प्राइवेट बालकनी है. और हाँ, किराया भी कुछ ज्यादा नहीं है. यही कोई साढ़े चार हजार के आसपास.

तो कब ले जा रहे हैं अपने कुत्ते को ऐश कराने ?

(Source : NDTV)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here