Home Odd News लोगों को पैसों से खाने की चीजें खरीदते देखा तो ये डॉग...

लोगों को पैसों से खाने की चीजें खरीदते देखा तो ये डॉग भी हरी पत्ती लेकर पहुँच गया खाना खरीदने..

0

आपने अक्सर देखा होगा कि जब हम किसी पालतू जानवर को अपने साथ रखते हैं तो कुछ चीजें हमें उसे सिखानी पड़ती हैं और कुछ चीजें वो अपने आप ही देख-देखकर सीख जाता है. हाल ही में एक ऐसा ही वाकया देखने को मिला जहाँ कोलंबिया के एक इंस्टीट्यूट में रहने वाले डॉग ने कुछ ऐसा किया कि लोग हतप्रभ रह गए.

दरअसल कोलंबिया स्थित डायवर्सिफायड टेक्निकल एजुकेशन इंस्टीट्यूट ऑफ़ मोंटेर्रे कैसेनारे ने ‘नेग्रो’ नामक डॉग को गोद ले रखा है. वह इसी कैंपस में रहता है और इंस्टीट्यूट के स्टाफ और छात्रों से घुल-मिल गया है. यही वजह है कि छात्र वहाँ के लोकल स्टोर से बिस्किट और दूसरी चीजें खरीदकर नेग्रो को खाने के लिए देते हैं.

इस पूरी प्रक्रिया को नेग्रो काफी दिनों से ध्यान से देखता आ रहा था कि लोग किस प्रकार पैसे देकर खाने के लिए कुछ भी खरीद सकते हैं. इसके बाद उसने भी तय किया कि वह अपना खाना खुद ही खरीदेगा.फिर वह पैसे की जगह पेड़ का पत्ता मुँह में दबाए स्टोर पहुँच गया और पूंछ हिलाकर इशारे से खाने के लिए कुछ माँगा. खाने के बदले में वह पत्ता उन्हें देने लगा. उसकी इस समझदारी को हर कोई देखता ही रह गया.

हालांकि पेड़ के पत्तों को पैसों के रूप में इस्तेमाल कर खाने की चीजें खरीदना नेग्रो दिनचर्या की हिस्सा बन गया है. स्टोर के कर्मचारी भी उसे दिन में दो बार ऐसा करने की इज़ाज़त देते हैं. इसके बाद से ही यह समझदार डॉग ‘नेग्रो’ सभी का पसंदीदा बन गया है जो खाने के लिए कुछ’ मांगता नहीं है बल्कि खरीदता है.

(source)

Subscribe our YouTube channel -