Home News प्रधानमंत्री के हाथ से गिरी कॉफ़ी, तो खुद ही लगाने लगे पोंछा

प्रधानमंत्री के हाथ से गिरी कॉफ़ी, तो खुद ही लगाने लगे पोंछा

0

लोकतान्त्रिक व्यवस्था में प्रधानमंत्री किसी भी देश का सर्वोच्च पद होता है. सीधी भाषा में उसे आप एक चुना हुआ राजा भी कह सकते हैं. इतने बड़े पद पर बैठने के बाद भी जिसे गुमान न हो ऐसे व्यक्ति विश्व राजनीती में विरले ही हैं. ऐसे ही एक शख्स हैं नीदरलैंड्स के प्रधानमंत्री Mark Rutte, जो अपनी सादगी के लिए अक्सर चर्चा में रहते हैं.

हाल ही में इनका एक वीडियो सोशल मीडिया में जबरदस्त वायरल हुआ है. इस वीडियो में वे कुछ ऐसा करते नजर आ रहे हैं जिसकी उम्मीद आप प्रधानमंत्री तो छोडो, किसी विधायक या छोटे मोटे अधिकारी से भी नहीं कर सकते.

इस वीडियो में प्रधानमंत्री मार्क संसद में अपने एक सहयोगी के साथ चले जा रहे हैं. उनके हाथ में कॉफ़ी का गिलास है. अचानक एक ग्लास डोर से निकलते समय प्रधानमंत्री के हाथ का गिलास छूटकर फर्श पर गिर जाता है और कॉफ़ी फ़ैल जाती है. यही वो क्षण है जिसके बाद उन्होंने जो किया उसकी अपेक्षा आप शायद किसी और देश के इतने बड़े नेता से बिलकुल नहीं कर सकते.

कॉफ़ी गिरने के बाद प्रधानमंत्री मार्क, अपने हाथ की फाइल एक तरफ रखते हैं. तभी संसद का क्लीनिंग स्टाफ वहाँ आ जाता है. प्रधानमंत्री उनसे वाइपर लेते हैं और खुद फर्श को साफ़ करने लगते हैं. यह देखकर वहाँ मौजूद लोग तालियाँ बजाने और कुछ गाने लगते हैं. इतना ही नहीं, प्रधानमंत्री खुद झुककर पोंछा भी लगाते हैं. विश्वास नहीं होता न !

ये वो विडियो है जो दुनिया भर की जनता और नेता दोनों को दिखाया जाना चाहिए. देखिये –

Subscribe our YouTube channel -

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here