39 साल के Macron होंगे फ्रांस के नए राष्ट्रपति, नेपोलियन के बाद...

39 साल के Macron होंगे फ्रांस के नए राष्ट्रपति, नेपोलियन के बाद दूसरे सबसे कम उम्र के राष्ट्राध्यक्ष

0
SHARE

1977 में जन्मे इम्मानुएल मैक्रॉन फ्रांस के नए राष्ट्रपति चुन लिए गए हैं. मात्र 39 वर्ष की आयु में इतने बड़े पद के लिए चुने गए मैक्रॉन, नेपोलियन के बाद फ्रांस पर शासन करने दूसरे सबसे कम उम्र के व्यक्ति होंगे.

उन्होंने अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी Marine Le Pen को अच्छे खासे अंतर से हराया है. मैक्रॉन को इस चुनाव में 66 प्रतिशत मत मिले.

पूर्व बैंकर मैक्रॉन को तीन साल पहले फ्रांस की राजनीति में कोई जानता तक नहीं था. उन्होंने अपना बैंकिंग कैरियर छोड़ राजनीती का रुख किया और दो साल तक ओलांद सरकार में मंत्री रहे. पिछले साल उन्होंने अपना एक राजनीतिक आन्दोलन ‘En Marche’ शुरू किया और इसके बाद वे    फ्रांस की राजनीति में छा गए.

मैक्रॉन के साथ एक बड़ा हैरान करने वाला किस्सा भी जुड़ा हुआ है कि इन्होने अपने से 25 साल बड़ी अपनी टीचर से शादी की है. जी हाँ, मैक्रॉन इस समय 39 साल के हैं और इनकी पत्नी की उम्र 64 साल है.

मैक्रॉन की बीवी, जिनका नाम ब्रिगित्ते मैक्रॉन है, इनकी क्लास टीचर थीं और ब्रिगित्ते की बेटी मैक्रॉन की क्लासमेट. पहले पहल मैक्रॉन के मातापिता सोचते थे कि वे ब्रिगित्ते की बेटी से प्यार करते हैं. लेकिन उनका अंदाजा गलत निकला.

मात्र 15 साल की उम्र में उन्हें 40 साल की टीचर से प्यार हो गया था और जब वे 30 के हुए तो उन्होंने 55 की ब्रिगित्ते से शादी कर ली.

आपको जानकर हैरानी होगी कि ब्रिगित्ते के तीन बच्चे और 7 पोते पोतियाँ हैं. उनका पहला बच्चा ही मैक्रॉन से 2 साल बड़ा है.

 

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY