Home News बाप के शॉट पर बेटा हुआ रन आउट

बाप के शॉट पर बेटा हुआ रन आउट

0

वैसे तो कहते हैं कि बेटे पर आये हुए संकट को पिता अपने ऊपर लेने के लिए तैयार रहता है लेकिन क्रिकेट का मैदान एक ऐसी जगह होती है जहां सोचने के लिए ज्यादा वक़्त नहीं मिलता और शायद यही वजह रही कि बाप बेटे की जोड़ी क्रीज पर थी लेकिन बेटे को रन आउट होकर लौटना पड़ा.

इनमें जो बाप है वह आपके लिए जाना पहचाना नाम है. शिवनारायण चन्द्रपॉल. वेस्ट इंडीज टीम की ओर से कई बार भारत के खिलाफ खेल चुके हैं. जो रन आउट हुआ वह है उनका बेटा तेजनारायण चन्द्रपॉल. मामला वेस्ट इंडीज में खेले गए सुपर 50 के दूसरे सेमीफाइनल मैच का है.

सुपर 50 वेस्ट इंडीज का घरेलू टूर्नामेंट है. इसका दूसरा सेमीफाइनल गुयाना और विंडवर्ड आइलैंड के बीच खेला जा रहा था. विंडवर्ड टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए गुयाना टीम को 287 रनों का लक्ष्य दिया. गुयाना की ओपनिंग जोड़ी के तौर पर हेमराज और तेजनारायण चन्द्रपॉल ने खेलना शुरू किया. हेमराज जल्दी ही आउट हो गए. अब उनकी जगह पर आये तेजनारायण के पिता शिवनारायण चन्द्रपॉल.

अभी यह जोड़ी जमने का प्रयास ही कर रही थी कि शिवनारायण ने शॉट मारा और गेंद तेजी से दूसरे छोर के विकेट की तरफ बढ़ी. संयोगवश गेंदबाज का पैर गेंद से छू गया और वह सीधी जाकर विकेट से जा टकराई. सब कुछ इतनी जल्दी हुआ कि रन लेने के लिए क्रीज़ छोड़ चुके तेजनारायण को वापस लौटने का वक़्त ही नहीं मिला. उन्हें आउट करार दे दिया गया.

क्रिकेट के इतिहास में संभवतः यह पहला मौका है जब किसी बाप की वजह से उसका बेटा आउट हुआ हो.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here