Home Odd Funny Videos शिकार के लिए चील और लोमड़ी में जमीन के 20 फुट ऊपर...

शिकार के लिए चील और लोमड़ी में जमीन के 20 फुट ऊपर हुई लड़ाई, तस्वीरें देखकर हैरान रह जाओगे

0

लूट और चोरी करना सिर्फ इंसानों को ही आता हो, ऐसा बिलकुल नहीं है. जानवर भी दूसरे के भोजन पर डाका डालने में नहीं चूकते. हाल ही में अमेरिका के San Juan Islands से ऐसी ही एक अनोखी डकैती की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. यकीन मानिए ऐसी तस्वीरें आपने इससे पहले शायद ही देखी हों.

Kevin नामक एक फोटोग्राफर अभी कुछ ही रोज पहले इस आइलैंड पर घूमने गए थे. संयोग से वहाँ उन्हें अपने कैमरे में कुछ ऐसा कैद करने का मौका मिल गया जिसके बारे में उन्होंने सपने में भी नहीं सोचा था. इन तस्वीरों के माध्यम से समझिये पूरी कहानी कि आखिर क्या हुआ ?

एक लोमड़ी ने एक खरगोश का शिकार किया और उसे दबाये अपने ठिकाने की ओर जा रही थी.

लोमड़ी को बिलकुल भी अहसास नहीं था कि आगे क्या होने वाला था. अचानक एक चील आसमान से आई और उसने लोमड़ी के मुंह में दबे खरगोश पर झपट्टा मारा और पंजों में दबाकर उड़ चली.

पर चील को भी शायद ये अहसास नहीं था कि जिसका खाना वह चुरा रही है वह उसे इतनी आसानी से छोड़ने वाला नहीं है. लोमड़ी ने खरगोश पर अपने जबड़े की पकड़ और मजबूत कर ली और उसके साथ साथ वह भी उड़ चली.

जमीन से करीब 20 फुट ऊपर भोजन पर अधिकार को लेकर युद्ध चल रहा था. न तो चील शिकार को छोड़ने के मूड में थी और न ही लोमड़ी. कैमरे में ये घटनाक्रम कैद कर रहे केविन ये देखकर हतप्रभ थे पर तस्वीरें लेते रहे.

करीब 8 सेकंड तक हवा में एक नभचर और एक थलचर के बीच लड़ाई चली. लोमड़ी किसी भी तरह शिकार छोड़ने को तैयार न थी. आखिर चील ने आखिरी वार के रूप में उसके मुँह पर अपना पंजा मारा.

और शायद इसी के साथ लोमड़ी को समझ में आ गया कि एक आकाशचारी जीव से आकाश में जीतना संभव नहीं है. उसने खरगोश पर अपनी पकड़ छोड़ दी.

लोमड़ी के जमीन पर गिरने के बाद केविन ने उसकी एक तस्वीर और ली जो दिखा रही है कि ऊंचाई से गिरने के बाद भी उसे कोई चोट नहीं आई थी.

इस पूरे रोमांचकारी घटनाक्रम का वीडियो भी है, यदि आप देखना चाहें –

Fox kit 1. Eagle 0 #sanjuan #eagles #fox #foxkit #summer2018 #viral

Zachary Hartje ಅವರಿಂದ ಈ ದಿನದಂದು ಪೋಸ್ಟ್ ಮಾಡಲಾಗಿದೆ 20 ಮೇ 2018

(Source : BoredPanda)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here