फैक्ट्री में बन रहे हैं तीन मंजिला घर, देखिये वीडियो

फैक्ट्री में बन रहे हैं तीन मंजिला घर, देखिये वीडियो

0
SHARE

दुनिया के कमोबेश सभी शहरों में रहने की जगह एक बड़ी समस्या बन चुकी है. अव्वल तो कई शहरों में घर बनाने के लिए जगह बची ही नहीं है और यदि कहीं है भी तो वह इतनी मंहगी है कि उसे खरीदना हर किसी के लिए संभव नहीं है. जगह खरीद भी ली जाए तो उस पर घर बनाना भी कोई सस्ता काम नहीं है. ऐसे में हेलसिंकी, फ़िनलैंड की एक कंपनी एक बड़े अनोखे आईडिया के साथ बाजार में आई है.

ये कंपनी रेडीमेड तीन मंजिला घर बेच रही है जिसे आप एक गाड़ी की पार्किंग जितनी जगह में खड़ा कर सकते हैं. छोटा सा ये घर सभी सुविधाओं से युक्त है और बेहद आकर्षक भी है. इस घर को उठाकर कहीं भी रखा जा सकता है. इसे बनाने का एक वीडियो कंपनी ने जारी किया है जो पॉपुलर हो रहा है.

कंपनी के अनुसार 8X16 फीट का ये घर दो लोगों के रहने के लिए पर्याप्त है. इसे ऑफिस स्पेस के रूप में भी उपयोग किया जा सकता है. कंपनी ने इस घर को ‘Tikku’ नाम दिया है. सबसे बड़ी बात, इसे बनाने में बेहद कम समय लगता है अर्थात जब भी आप घर बनाने की सोचें, आपको कंपनी को बस आर्डर देना है और आपका घर तैयार. हो सकता है कि फर्नीचर की तरह आपको बने बनाए भी कंपनी के शोरूम में मिल जायें तो बस आपको उसे उठाकर ही तो लाना है.

 

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY