कभी बेहद गरीब था, पर आज नोटों के बिस्तर पर सोता है...

कभी बेहद गरीब था, पर आज नोटों के बिस्तर पर सोता है ये खिलाड़ी

0
SHARE

फ्लॉयड मेवेदर उस खिलाड़ी का नाम है जिसने अभी हाल ही में दुनिया की सबसे मँहगी फाइट जीती है. इस फाइट पर 600 मिलियन डॉलर यानी करीब 38 सौ करोड़ रुपये की राशि दांव पर लगी थी. कभी बेहद गरीबी में दिन गुजारने वाले मेवेदर आज दुनिया के सबसे अमीर खिलाड़ी माने जाते हैं. अक्सर उनकी ऐसी तस्वीरें मीडिया में आती रहती हैं जिनमें वे नोटों के बिस्तर पर लेटे हुए होते हैं. ये तस्वीरें खुद बताती हैं कि उनके पास कितना पैसा है. आइये आपको मेवेदर की रईसी के बारे में कुछ और बताते हैं.

#1 24 फरवरी 1977 को अमेरिका में जन्मे फ्लॉयड मेवेदर बचपन में बहुत गरीब थे. उनकी माँ ड्रग अडिक्ट थीं और पिता जेल में थे. एक छोटे से कमरे में 7 लोगों का परिवार रहा करता था जिसमें कई बार बिजली भी नहीं होती थी. आज की उनकी लाइफस्टाइल देखकर कोई अंदाजा भी नहीं लगा सकता कि उनका बचपन इतनी गरीबी में गुजरा होगा.

#2 बॉक्सिंग के क्षेत्र में मेवेदर को अजेय कहा जाता है. उन्होंने अपनी ज़िन्दगी में एक भी फाइट नहीं हारी. और उनका ये रिकॉर्ड उनके आखिरी मैच तक कायम है.

#3 कभी उन्हें एक छोटे से कमरे में 7 लोगों के साथ रहना पड़ता था. आज उनके घर का साइज़ 22 हजार वर्ग फुट है जिसमें 5 बेडरूम और 7 बाथरूम हैं.

#4 अपने करियर के दौरान वे तीन बार ‘फाइटर ऑफ द ईयर’ का अवॉर्ड जीत चुके हैं. ये अवॉर्ड उन्हें साल 2007, 2013 और 2015 में मिले थे. इसके अलावा उन्होंने 6 बार Best Fighter ESPY Award भी जीता है.

#5 उन्हें अपने पैसे का प्रदर्शन करने का शौक है. उनकी ऐसी तस्वीरें सोशल मीडिया पर बहुत प्रचलित हैं जिनमें वे ढेर सारे नोटों के साथ होते हैं या मौज मस्ती कर रहे होते हैं.

#6 उनके पास खुद के प्राइवेट जेट हैं. पिछले साल उन्होंने एक आलीशान जेट खरीदा था जिसमें कई जगह सोने का इस्तेमाल किया गया है.

#7 यूँ तो जिसके पास अपने जेट हों उसके लिए कारें कोई मायने नहीं रखतीं लेकिन उनके पास एक ऐसी कार है जिसकी कीमत 30 करोड़ है. जब उन्होंने यह कार खरीदी थी तब इसे खरीदने वाले वे दुनिया के दूसरे शख्स थे.

#8 ये मेवेदर के फुटवियर का कलेक्शन है. कहीं जाते समय सोचना पड़ता होगा कि आखिर कौनसे पहने जाएँ.

#9 मेवेदर को घड़ियों का भी बहुत शौक है. उनके पास लगभग साढ़े छह मिलियन डॉलर की घड़ियों का कलेक्शन है.

#10 एक बार एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि वो हफ्ते में दो बार बाल कटवाते हैं और उनके एक बार बाल कटवाने का खर्चा 1 हजार डॉलर (करीब 65 हजार रुपये) होता है.

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY