Home News एक बिल्ली ने लगवाया फुटबाल टीम पर 27 लाख का जुर्माना

एक बिल्ली ने लगवाया फुटबाल टीम पर 27 लाख का जुर्माना

0

खेलों में अक्सर किसी खिलाड़ी की गलती की वजह से जुरमाना लगते आपने सुना होगा किसी जानवर की वजह से किसी टीम पर भारी भरकम जुर्माना कर दिया जाए, ये शायद ही कभी सुना हो. पर जर्मनी के म्यूनिख शहर में ऐसा ही कुछ हुआ. एक छोटी सी बिल्ली की वजह से एक फुटबाल क्लब पर 27 लाख का फाइन लग गया.

दरअसल जर्मनी के म्यूनिख में ‘बेसिकतास’ और ‘बायर्न’ टीमों के बीच फ़ुटबाल मैच चल रहा था. इसी दौरान एक बिल्ली न जाने कहाँ से मैदान में घुस आई और उसकी वजह से मैच कुछ देर के लिए रोकना पड़ गया. इस वजह से यूरोपीय फुटबाल एसोसिएशन ने बेसिकतास पर 30 हजार पौंड का जुर्माना कर दिया क्योंकि यही क्लब मैच की मेजबानी कर रहा था.

बिल्ली जब मैदान में घुसी तो खिलाड़ियों ने उसे भगाने की कोशिश की. प्रबंधन टीम के सदस्य भी उसके पीछे दौड़ पड़े. उधर दर्शकों ने भी बिल्ली के ऊपर बोतलें और अन्य चीज़ें फेंकना शुरू कर दिया जिससे काफी अफरातफरी का माहौल बन गया.

संघ ने इसे मेजबान क्लब की कमी माना और भविष्य में ऐसी घटना दुबारा न हो इसके लिए चेतावनी भी दी. बेचारी बिल्ली जानती भी नहीं होगी कि उसकी ज़रा सी हरकत ने बेसिकतास की कितनी किरकिरी करवा दी और साथ में आर्थिक नुक्सान भी.

वो भी क्या करे, आखिर बिल्ली ही तो ठहरी.

Subscribe for Gustakhi Maaf's YouTube channel -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here