एक गरीब बच्चे और विदेशी युवक की ये कहानी वायरल हो रही...

एक गरीब बच्चे और विदेशी युवक की ये कहानी वायरल हो रही है, आपने पढ़ी क्या ?

0
SHARE

फिलिपींस घूमने आये एक विदेशी युवक और वहाँ के एक स्थानीय बच्चे की कहानी पूरी दुनिया में वायरल हो रही है. विदेशी युवक द्वारा किये गए इंसानियत के एक छोटे से काम ने उसे पूरी दुनिया में इन्टरनेट पर हीरो बना दिया है. आइये आपको बताते हैं कि उसने किया क्या है.

फिलिपींस के मनीला में एक मॉल के पास वारेन नामक एक गरीब बच्चा फूल बेचकर किसी तरह अपना पेट पालता है. कुछ ही दिन पहले एक विदेशी युवक ने जब इस बच्चे को देखा तो उसकी आँखें भर आईं. उसने देखा कि बच्चा नंगे पैर है और उसके पांवों में छाले पड़े हुए हैं.

उसने तुरंत उस बच्चे से पास ही स्थित मॉल में चलने को कहा ताकि वह उसे जूते दिला सके. बच्चा उसके साथ आ गया.

माल बंद होने वाला था लेकिन युवक ने स्टाफ से निवेदन किया तो वे थोड़ी देर रुकने के लिए तैयार हो गए. उन्होंने बच्चे को अलग अलग ब्रांड के जूते दिखाए.

युवक चाहता तो बच्चे को अपनी पसंद के सस्ते जूते भी दिला सकता था लेकिन उसने वारेन से खुद ही जूते पसंद करने को कहा. 14 वर्षीय वारेन ने जो जूते पसंद किये वे Nike के थे और उन पर 40% डिस्काउंट था.

जूते ट्राय करते समय बच्चे के चेहरे पर आई ख़ुशी देखते ही युवक समझ गया कि बच्चा यही जूते लेना चाहता है. उसने बच्चे को वही जूते दिलाये और उसे साथ लेकर वहां से चला गया.

इस पूरे वाकये को मॉल की एक कर्मचारी Ahyan Yerro ने अपने मोबाइल में कैद किया और बाद में सोशल मीडिया पर शेयर किया. वहाँ ये तस्वीरें वायरल हो गईं.

सही भी है, अच्छाई की खुशबू दूर तक जाती है.


(Source : abs-cbn)

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY