Home Odd News इस फ्रांसीसी आदमी के सनक भरे कामों के बारे में जानकर आप...

इस फ्रांसीसी आदमी के सनक भरे कामों के बारे में जानकर आप हैरान रह जायेंगे

0

दुनिया में एक से बढ़कर एक सनकी लोग हैं जो अपनी सनक में ऐसे ऐसे बेतुके कामों को अंजाम दे जाते हैं कि सुनने वाले बस माथा पीटकर रह जाते हैं. ऐसे ही एक शख्स हैं फ्रांस के रहने वाले आर्टिस्‍ट अब्राहम पोनचेवल जो अक्सर अटपटे काम करके लोगों को डराते रहते हैं.

इसी फरवरी महीने में अब्राहम पेरिस के आर्ट म्‍यूजियम में एक दस टन वजनी पत्‍थर को चीरकर उसमें बैठ गए. पत्थर के बीच में सिर्फ इतनी जगह थे कि उसमें वह सिर्फ बैठ सकते थे. चलने फिरने की तो बात दूर बस ज़रा सा हिलडुल ही सकते थे. सांस लेने के लिए एक छोटा सा छेद था. खाने के लिए थोड़ा सा ड्राई मीट और पीने के लिए पानी लेकर आप उस पत्थर में बनी छोटी सी जगह में घुस गए और 7 दिनों तक बैठे रहे. 7 दिन बाद जब निकले तो पूरा शरीर जाम हो चुका था और बात करने की स्थिति में भी नहीं थे. पर सनक तो सनक होती है !

लेकिन ये उनका पहला कारनामा नहीं है. इससे पहले भी 2014 में इसी से मिलता जुलता कारनामा वे कर चुके हैं. उस समय पेरिस के ही वाइल्‍डलाइफ म्‍यूजियम में एक मरे हुए विशालकाय भालू की असली बॉडी खोल में घुसकर लगातार दो हफ़्तों तक बैठे रहे. कीड़े मकोड़े खाकर दो हफ्ते गुजारे और अपने इस कारनामे को नाम दिया, रीबर्थ!

सितम्बर 2016 में भी अब्राहम पर एक बार और सनक सवार हुई थी और वे पेरिस के गारडे लॉयन रेलवे स्‍टेशन के बाहर स्थित एक 60 फीट ऊँचे खम्भे के ऊपने बने मचान पर 6 दिनों तक अकेले टंगे रहे थे.

अब इसी साल उन्होंने एक और कारनामा करने की योजना बनाई है. इसमें वे मुर्गी के 22 अण्डों पर तब तक बैठे रहेंगे जब तक उनसे चूजे बाहर नहीं निकल आते. इस दौरान वे रोजाना सिर्फ डेढ़ घंटे का ब्रेक लिया करेंगे.

है कोई इनके रिकार्ड्स की बराबरी करने वाला ?


(inextlive)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here