Home Odd News जरा हटके है फ्रांस के नए राष्ट्रपति की प्रेमकहानी

जरा हटके है फ्रांस के नए राष्ट्रपति की प्रेमकहानी

0

39 साल के इम्मानुएल मैक्रॉन ने फ्रांस के राष्ट्रपति पद का चुनाव जीत लिया है लेकिन दुनिया में इस समय उनकी जीत से ज्यादा चर्चे उनकी प्रेमकहानी के हो रहे हैं. और हों भी क्यों न, अपने से 25 साल बड़ी, तीन बच्चों की माँ से शादी तो कोई प्यार में आकंठ डूबा व्यक्ति ही कर सकता है.

दोनों की प्रेमकहानी तब शुरू हुई जब इम्मानुएल 15 साल के थे और उत्तरी फ्रांस के जेसुएट स्कूल में पढ़ रहे थे. इम्मानुएल पढ़ाई में बहुत होशियार थे और उनको बचपन से ही जीनियस माना जाता था.

जिस स्कूल में मैक्रॉन पढ़ते थे उसी स्कूल में ब्रिजेट (जो अब मैक्रॉन की पत्नी हैं) टीचर थीं. ब्रिजेट की बेटी लॉरेंस मैक्रॉन की क्लासमेट थी. एक दिन लॉरेंस ने अपने घर में बताया कि उनकी क्लास में मैक्रॉन नाम का एक लड़का है जिसे सब कुछ आता है.

बेटी ने तारीफ़ की तो ब्रिजेट के मन में उस होशियार बच्चे से मिलने की इच्छा हुई. ब्रिजेट जब मैक्रॉन से मिलीं तो वे उन्हें दूसरे लड़कों से बिलकुल अलग लगे. टीनएजर तो बिलकुल नहीं लगे बल्कि ऐसे लगा जैसे वह किसी वयस्क से बात कर रही हैं.

एक दिन मैक्रॉन ड्रामा लिखने के लिए ब्रिजेट के पास पहुंचकर बोले- ‘क्यों ना हम इसे मिलकर लिखें.’ ब्रिजेट ने रज़ामंदी दे दी और इसके बाद दोनों हर शुक्रवार को मिलने लगे.

इन मुलाकातों ने दोनों को एक दूसरे के करीब ला दिया और 25 साल बड़ी ब्रिजेट मैक्रॉन की इंटेलिजेंस से पूरी तरह प्रभावित हो गईं.

कहते हैं न कि इश्क छुपाये नहीं छुपता, सो मैक्रॉन की ब्रिजेट से मुलाकातों की चर्चा उनके घर तक आखिर पहुँच ही गई. मैक्रॉन के मातापिता ने जब यह सुना तो वे सकते में आ गए क्योंकि वे सोचते थे कि उनकी दोस्ती ब्रिजेट की बेटी लॉरेंस से है.

हड़बडाए मातापिता को कुछ और न सूझा तो उन्होंने मैक्रॉन को शहर से दूर पेरिस भेजने का निश्चय कर लिया.वे ब्रिजेट से भी मिले और उन्हें अपने बेटे से दूर रहने की सलाह दी लेकिन ब्रिजेट ने उन दोनों को साफ़  कह दिया- ”मैं आपसे कोई वादा नहीं कर सकती.”

सोलह की उम्र में मैक्रॉन पेरिस आकर पढ़ाई करने लगे लेकिन उनका प्यार ऐसा नहीं था जिसे वे भूल जाते. पेरिस आने के बाद भी वे फ़ोन पर घंटों ब्रिजेट से बातें करते रहते. होते होते मैक्रॉन 17 के हुए और उन्होंने फैसला कर लिया कि वे ब्रिजेट से ही शादी करेंगे.

ब्रिजेट के पति लुईस, जो कि एक बैंकर थे, उन्हें जब इस सब के बारे में पता चला तो उनके और ब्रिजेट के रिश्तों में भी दरार आ गई. 2006 में उनका तलाक हो गया और अगले ही साल 2007 में मैक्रॉन और ब्रिजेट की शादी हो गई.

आपको बता दें कि इम्मानुएल और ब्रिजेट की कोई संतान नहीं है. लेकिन ब्रिजेट के पहली शादी से तीन बच्चे हैं और सात पोते पोतियाँ हैं. ब्रिजेट का बड़ा बेटा मैक्रॉन से 2 साल बड़ा है.

पर उम्र में इतना बड़ा अंतर होने के बावजूद उनके सम्बन्ध पर इसका कोई असर नहीं हैं. एक इंटरव्यू में ब्रिजेट ने इम्मानुएल के बारे में कहा है, “वे किसी दूसरे ग्रह के प्राणी हैं, जिनमें दुलर्भ बुद्धिमता के साथ साथ असाधारण मानवता के गुण हैं. वे एक दार्शनिक हैं जो बैंकर बन गए और अब राजनेता.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here