Home News दो बीवियां रखने पर यहाँ सरकार देगी मकान भत्ता

दो बीवियां रखने पर यहाँ सरकार देगी मकान भत्ता

0

बहुविवाह प्रथा का चलन सारी दुनिया में ही अब लगभग ख़त्म हो चला है लेकिन दुनिया में एक सरकार ऐसी भी है जो हाल ही में इसे प्रोत्साहन देने वाली योजना लेकर सामने आई है. ये देश है संयुक्त अरब अमीरात.

UAE की प्रमुख समाचार संस्था खलीज टाइम्स पर छपी खबर के मुताबिक वहाँ की सरकार ने दो पत्नियां रखने वालों को प्रोत्साहन देने का निर्णय लिया है. सरकार ने घोषणा की है कि जो लोग दो पत्नियां रखेंगे उन्हें दूसरी पत्नी के लिए अतिरिक्त मकान भत्ता दिया जाएगा. यह निर्णय देश में अविवाहित लड़कियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए लिया गया है.

UAE के बुनियादी ढांचा विकास मंत्री ने बुधवार को फेडरल नेशनल कौंसिंल (FNC) के सत्र के दौरान यह घोषणा की. उन्होंने कहा कि मंत्रालय ने यह निर्णय लिया है कि दो पत्नियां रखने वाले सभी लोगों को शेख जायद हाउसिंग कार्यक्रम के तहत मकान भत्ता दिया जाएगा. ये मकान भत्ता दूसरी पत्नी के लिए होगा. अर्थात यह एक पत्नी वाले परिवार को पहले से मिल रहे मकान भत्ते के अतिरिक्त होगा.

मंत्री ने कहा कि दूसरी पत्नी के लिए भी उसी तरह के रहन-सहन की व्यवस्था होनी चाहिए, जैसी कि पहली बीवी के लिए होती है. उन्होंने कहा कि मकान भत्ता देने से लोग दूसरी शादी करने को प्रोत्साहित होंगे और UAE में अविवाहित महिलाओं की संख्या घटेगी.

अब देख डालिए होली पर दोस्तों की मस्ती का ये मजेदार वीडियो –

हमारा यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब कर सकते हैं.

Subscribe our YouTube channel -