सिर्फ 40 ओवर के मैच में इस बल्लेबाज ने 138 गेंदें खेलीं...

सिर्फ 40 ओवर के मैच में इस बल्लेबाज ने 138 गेंदें खेलीं और जड़ दिए 356 रन

0
SHARE

क्रिकेट सिर्फ गेंद और बल्ले का खेल नहीं, रिकार्ड्स और आंकड़ों का भी है. इसमें रोज नए रिकार्ड्स बनते और टूटते हैं. हालांकि जिस खिलाड़ी के कारनामे के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं उसने ये कारनामा किसी अंतर्राष्ट्रीय या राष्ट्रीय स्तर के मैच में नहीं किया है फिर भी उसकी उपलब्धि कुछ ऐसी है कि उसे नजरंदाज नहीं किया जा सकता.
गाज़ियाबाद के आरसीवी क्रिकेट अकादमी के सलामी बल्लेबाज स्वस्तिक चिकारा ने मंगलवार को वह करिश्मा कर दिखाया जो बड़े बड़े बल्लेबाजों का सपना होता है. जी हाँ, 12 साल के स्वस्तिक ने अंडर 16 टूर्नामेंट में मात्र 40 ओवर के मैच में ही तिहरा शतक लगा दिया.

बेशक, आप कह सकते हैं कि मैच क्लब स्तर का ही था, लेकिन किसी भी स्तर के क्रिकेट में सीमित ओवरों में तिहरा शतक लगाना कोई आसान काम नहीं है. अपनी इस धमाकेदार पारी में स्वस्तिक ने 138 गेंदों में 48 चौके और 22 छक्कों की मदद से 356 रन बनाए.
स्वस्तिक के विशाल स्कोर की मदद की बदौलत आरसीवी क्लब ने 452 रन बनाये. वहीं जवाब में आरपी पानीपत की टीम सिर्फ 37.2 ओवर में ही ढेर हो गई और कुल 200 रन ही बना सकी.
आपको बता दें कि स्वस्तिक ने आते ही पहली ही गेंद पर छक्का जड़ दिया था और अपने इरादे जाहिर कर दिए थे. दूसरी पारी में उन्होंने गेंदबाजी में भी अपना कमाल दिखाया और दो विकेट भी चटकाए.

होनहार विरवान के होत चीकने पात. उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं स्वस्तिक !


(Source)

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY