Home News दम्पति ने कुछ खिलाया नही तो जिराफ ने तोड़ दिया कार का...

दम्पति ने कुछ खिलाया नही तो जिराफ ने तोड़ दिया कार का शीशा

0

जंगली जानवरों को देखने का शौक तो हम सभी को होता है और इसके लिए हम जू या सफारी पार्क में जाते हैं. इन जगहों पर अक्सर जानवरों को लेकर सावधानियां लिखी रहती हैं पर बहुत से पर्यटक उन पर ध्यान नहीं देते और कभी कभी अप्रिय घटनाएं घट जाती हैं. ऐसा ही एक वाकया हाल ही में ब्रिटेन के एक सफारी पार्क में घटित हुआ जब एक जिराफ ने एक पर्यटक की कार का शीशा तोड़ दिया.

ब्रिटेन  के ब्यूडले शहर मे स्थित  वेस्ट मिडलेंड सफारी पार्क  मे एक दंपती वन्य जीव देखने गया था. घूमते घूमते वह जिराफ के पास जा पहुंचे. जब वह दंपती वहां से जाने लगे तो जिराफ को लगा कि वह उसका खाना ले जा रहे है और बस … जिराफ ने अपना मुहं कार के आगे वाली खिडकी के अंदर कर लिया ताकि वह खुद खाना ले सके.

जिराफ के ऐसा करते ही दंपती सहम गये उन्होने कार का कांच ऊपर करने की कोशिश की. गर्दन फंसते देख जिराफ ने झटके से गर्दन बाहर खींची और शीशा टूटकर बिखर गया. दरअसल उस कार की सीट पर महिला खाना लेकर बैठी थी. हालांकि जिराफ ने किसी को नुकसान नही पहुंचाया. घटना के चंद मिनटो बाद वहां जूकीपर पहुंचे व उन्होने जिराफ को ध्यान से देखा उसे जरा सी भी चोट नही आयी.  हालांकि  जांच की जा रही है कि ऐसा कैसे हुआ.

 

इस पार्क  मे आने वाले  सभी लोगो को सलाह दी जाती है कि वे कार के कांच आधे बंद रखें और जिराफ को कुछ न खिलाये पर अक्सर पर्यटक उन्हें कुछ न कुछ खाने को देते हैं जो उन की आदत बिगाड़ने का काम करता है. यह हादसा भी इसी का परिणाम है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here